जिला अस्पताल में शुरू हुआ सीटी स्कैन:बीपीएल कार्ड धारकों का होगा फ्री इलाज, निजी अस्पताल में देने पड़ते थे 3000 से 5000 रुपए

अनूपपुर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

अनूपपुर में जिला अस्पताल में मरीजों की सुविधा के लिए सीटी स्कैन की सुविधा शुरू कर दी गई है। अब मरीज को इलाज के लिए अपने शहर से बाहर नहीं जाना पड़ेगा। निजी सेंटरों की मोटी रकम की भरपाई से मरीजों को राहत मिल जाएगी। प्रदेश खाद्य मंत्री बिसाहूलाल सिंह ने सीटी स्कैन सेंटर का उद्घाटन किया है।

कोरोना के बाद से जिला अस्पताल को लगातार अपडेट किया जा रहा है। उसे देखते हुए जिले में सीटी स्कैन जैसी सुविधा की कमी को देखते हुए, जनभागीदारी के साथ सीटी स्कैन की सुविधा प्रारंभ कर दी गई। अस्पताल में सीटी स्कैन सेंटर को संचालित करने के लिए आवश्यक व्यवस्थाएं बना ली गई हैं।

कम लागत में होगा सीटी स्कैन

डॉ. एस.सी.राय (मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी) ने बताया कि जिला अस्पताल में भर्ती सामान्य मरीजों का सिटी स्कैन 693 रुपया में हो रहा है। जिनके पास आयुष्मान कार्ड धारकों एवं बीपीएल कार्ड हैं, उनका इलाज मुफ्त में हो रहा है। जिला अस्पताल में सीटी स्कैन की सुविधा 24 घंटे उपलब्ध रहेगी। जिले में अभी तक कहीं भी सीटी स्कैन की सुविधा उपलब्ध नहीं थी। इससे पहले मरीजों को सीटी स्कैन के लिए शहडोल जाना पड़ता था। वहीं शहडोल और दूसरी जगह के निजी अस्पताल में सीटी स्कैन के लिए मरीजों से 3000 से 5000 हजार रुपए वसूले जाते हैं।

खबरें और भी हैं...