• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Anuppur
  • Evicted From The House With A 5 year old Daughter, The Husband Said You Did Not Bring Anything From Your Father

कोतमा थाना क्षेत्र में दहेज प्रताड़ना का मामला:5 साल की बेटी सहित घर से बाहर निकाला, पति ने कहा- तू अपने बाप के यहां से कुछ नहीं लाई

अनूपपुर15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोतमा थाना क्षेत्र के गांव छूल्हा सेमरिहा निवासी महिला ने दहेज प्रताड़ना की शिकायत की है। महिला ने अपने पति, ससुर, सास और देवर पर आरोप लगाए हैं। महिला ने बताया कि आए दिन मारपीट कर प्रताड़ित करते हैं और खाना कपड़े के लिए परेशान करते हैं।

गुड़िया प्रजापति ने दर्द को बयां किया है
मैं छूल्हा सेमरिहा की रहने वाली हूं। अपने पिता विशाल प्रजापति और मां रैमन प्रजापति के साथ थाना कोतमा गई थी। मेरी शादी साल 2017 में गांव छूल्हा के कन्हैया प्रजापति के बड़े लड़के दुर्गा प्रजापति के साथ हुई थी। शादी के कुछ दिनों तक पति ने ठीक से रखा। उसके बाद जुलाई 2018 से पति दहेज की बात को लेकर मुझे मानसिक व शारीरिक से प्रताड़ित करने लगा। वह बात-बात पर मारपीट करने लगा।

50 हजार रुपए दो और दुकान खुलावाओ
19 जुलाई 2019 को उसने मुझे यह बोलते हुए घर से निकाल दिया कि दहेज में अपने बाप के यहां से कुछ लेकर नहीं आई है। उसने कहा कि अब अपने बाप के यहां ही रहना। तभी से मैं अपने मायके में ही रह रही हूं। पति ने 15 अगस्त 2022 को फोन करके अपने घर बुला लिया। उसने कहा कि मैं अब तुम्हें अच्छी तरह से रखूंगा। मैं उसके बहकावे में आकर अपने ससुराल चली गई। मैं गई तो पति, सास, ससुर ने घर का ताला लगा दिया। उन्होंने मुझे अंदर नहीं जाने दिया। उन्होंने मुझे और मेरे पापा को चप्पल जूते से पीटा और धमकी दी कि 50 हजार रुपए लेकर आओ और मुझे दुकान खुलवा दो, तभी मैं तुमको अपने घर में रखूंगा। रुपए नहीं दिए तो अपने पिता के घर में ही रहो। उन्होंने मुझसे अभद्र भाषा का प्रयोग कर अपमानित किया। पीड़ित ने बताया कि दूसरे के घर में रात भर रही। पीड़ित ने इसकी शिकायत कोतमा थाने में की थी, लेकिन पुलिस ने अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की।

5 साल की बेटी के लिए दर-दर भटकने को मजबूर
कोतमा में आरोपी के खिलाफ मुकदमा भी चल रहा है, जहां पीड़ित के पति ने समझौता कर मामले को खारिज करा दिया था। पीड़िता से बोला गया था कि मैं तुम्हें अच्छे से रखूंगा। एक बार फिर उसका पति मारपीट कर रहा है। वह खाना कपड़े के लिए परेशान कर रहा है। पीड़ित की एक 5 साल की बेटी भी है। बेटी के परवरिश और देखभाल के लिए पीड़ित दर-दर भटकने को मजबूर है। पीड़ित ने पति पर कार्रवाई की मांग की है।

खबरें और भी हैं...