• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Anuppur
  • Voting Started In 77 Gram Panchayats Of Jaithari District Of Anuppur District, People Reaching Polling Stations

पंचायत चुनाव के दूसरे चरण का मतदान:ग्राम पंचायत डोंगरटोला के अमिलिहा में दो पक्षों में हुआ विवाद, कई लोग घायल; तीन बजे बाद भी जारी वोटिंग

अनूपपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जैतहरी जनपद अंतर्गत ग्राम पंचायत डोंगरटोला के अमिलिहा ​​​​​​​में दो गुटों में विवाद हुआ। - Dainik Bhaskar
जैतहरी जनपद अंतर्गत ग्राम पंचायत डोंगरटोला के अमिलिहा ​​​​​​​में दो गुटों में विवाद हुआ।

अनूपपुर जिले की जैतहरी जनपद पंचायत की 77 ग्राम पंचायतों में दूसरे चरण के लिए मतदान हुआ। जैतहरी जनपदों की ग्राम पंचायतों में 1 लाख 43 हजार 734 मतदाताओं ने मताधिकार का प्रयोग किया। शुक्रवार सुबह 7 बजे से ही मतदान केंद्रों में मतदाताओं की लाइन लगने लगी। दोपहर 3 बजे तक 63.64 प्रतिशत मतदान हुआ। जानकारी के अनुसार 62 पोलिंग बूथ में वोटिंग समाप्त हो चुकी है।

जैतहरी जनपद अंतर्गत ग्राम पंचायत डोंगरटोला के अमिलिहा में मतदान के दौरान दो गुटों में विवाद हो गया। इस दौरान लाठी डंडे चले। जानकारी के अनुसार, अपने-अपने गुट के प्रत्याशी के पक्ष में वोट डालने को लेकर विवाद शुरू हुआ जो बढ़ता चला गया। इस विवाद में कई लोगों के घायल होने की सूचना है। डीएसपी सहित देवहरा चौकी पुलिस मौके पर मौजूद है। पुलिस ने व्यवस्था को संभालते हुए लगभग आधे घंटे बाद मतदान दोबारा शुरू करवाया।

दोपहर 3 बजे तक मतदान के बाद मतदान स्थल पर ही मतगणना भी होगी, लेकिन निर्वाचन परिणाम की अधिकृत घोषणा 14 जुलाई को विकासखंड मुख्यालय पर होगी। जिला पंचायत सदस्यों के परिणाम 15 जुलाई को जिला मुख्यालय में घोषित किए जाएंगे। 11 बजे तक सिर्फ 30.41 प्रतिशत तक मतदान हुआ। इसमें 30.24 पुरूष और 30.58 प्रतिशत महिलाओं ने वोटिंग की।

दिव्यांग महिला ने डाला वोट

द्वितीय चरण में शुक्रवार को जैतहरी विकासखंड में हो रहे मतदान में लोकतंत्र में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने मतदान केंद्र सकरा में दिव्यांग गुड्डी मरावी अपने मताधिकार का प्रयोग किया। उन्होंने कहा कि प्रजातांत्रिक व्यवस्था को सशक्त करने के लिए प्रत्येक मतदाता को मतदान केंद्र पहुंचकर मतदान करना चाहिए।

जनपद पंचायत जैतहरी में मतदान

जनपद पंचायत जैतहरी में 77 ग्राम पंचायत में मतदान हुआ। जैतहरी में मतदान के लिए 260 मतदान केन्द्र बनाए गए। इसमें 71 हजार 616 पुरुष, 72 हजार 152 महिला और 6 अन्य मतदाता लोकतंत्र के महायज्ञ में अपनी मत रूपी आहुति दी। जिसमें जनपद पंचायत जैतहरी में जनपद सदस्य पद के लिए 23 वार्डों में से 1 वार्ड में निर्विरोध निर्वाचन हो चुका है। शेष बचे जनपद सदस्य पद के लिए 22 वार्डों में कुल 108 अभ्यर्थी चुनाव मैदान में हैं।

इसी तरह जनपद पंचायत जैतहरी क्षेत्र की 78 ग्राम पंचायतों के सरपंच पदों में से 1 सरपंच पद का निर्विरोध निर्वाचन होने के बाद शेष बचे 77 सरपंच पदों के लिए 327 अभ्यर्थी चुनाव लड़ रहे है। जनपद जैतहरी अंतर्गत कुल 1323 पंच पदों में से 592 पंच पदों में निर्विरोध निर्वाचन हुआ। शेष बचे 731 पंच पदों हेतु 1682 अभ्यर्थी चुनाव लड़ मैदान में है।

खबरें और भी हैं...