प्रशिक्षण का आयोजन:पार्षद अलग से खोलेंगे बैंक एकाउंट उसी में खर्च की देंगे पूरी जानकारी

ईसागढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जनपद पंचायत के सभागार में शुक्रवार को एक दिवसीय व्यय लेखा निर्वाचन व्यय लेखा संधारण प्रशिक्षण का आयोजन किया गया। इसमें सभी अभ्यर्थियों के प्रतिनिधि सहित शासकीय अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित रहे। सभी प्रतिनिधियों को चुनाव के समय किस प्रकार व्यय लेखा रखना है इसकी जानकारी दी।

एसडीएम विजय यादव की उपस्थिति में रिटर्निंग अधिकारी स्तर पर अभ्यार्थियों के व्यय लेखा निर्वाचन व्यय लेखा संधारण का एक दिवसीय प्रशिक्षण दिया गया। प्रशिक्षण जिले से आए नोडल अधिकारी रविंद्र खींची ने दिया। श्री खींची ने बताया कि नगर परिषद ईसागढ़ में पार्षद पद के चुनाव के लिए अभ्यर्थियों को अधिकतर खर्च की सीमा आयोग द्वारा 75 हजार रुपए निर्धारित की गई है।

चुनाव के उद्देश्य से एक पृथक बैंक खाता खोला जाना आवश्यक है। निर्वाचन संबंधी खर्च उसी बैंक खाते के माध्यम से किया जाना अनिवार्य है। संपूर्ण निर्वाचन प्रक्रिया के दौरान नगद में खर्च की अधिकतम सीमा 5000 निर्धारित की गई है। निर्वाचन पहले का प्रतिदिन के आधार पर संधारित किया जाएगा। अभ्यर्थी द्वारा अपने संपूर्ण खर्च का बैंक स्टेटमेंट बिल बाउचर दाखिल कर जानकारी दी जाएगी। कार्यक्रम में नगर परिषद वार्डों के अभ्यर्थी मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...