चुनाव को लेकर विवाद, एक की मौत:कोहरवास में सरपंच प्रत्याशी आपस भिड़े, मौत होने पर धारा बढ़ाने की मांग पर अड़े ग्रामीण

अशोकनगरएक महीने पहले

ईसागढ़ थाना अंतर्गत कोहरवास गांव में मंगलवार को सरपंच प्रत्याशी दो पक्ष आपस में भिड़ गए दोनों पक्षों में मारपीट हुई । जिसमें एक पक्ष के 11 लोगों पर 307 का मुकदमा दर्ज कर लिया। मामला दर्ज होने के दूसरे दिन जिस पक्ष पर मामला दर्ज हुआ उसी पक्ष के सरपंच प्रत्याशी के पिता दशरथ सिंह यादव की मौत हो गई। सरपंच प्रत्याशी के पिता की मौत होने पर बड़ी संख्या में गांव के लोग एकत्रित होकर अस्पताल पहुंचे और वहां जाकर दूसरे पक्ष के लोगों पर 302 का मामला दर्ज कराने अढ गए। फिर परिवार के 4 लोग एसपी से मिलने पहुंचे और एसपी ने आश्वासन दिया कि सभी लोगों पर से 307 का मुकदमा हटवा दिया जाएगा, तब जाकर वह सभी लोग माने और शव को पीएम के लिए भेज दिया है।

कोहरवास गांव के सिरनाम सिंह यादव का पौता अजय प्रताप सिंह एवं दशरथ सिंह यादव का पुत्र सतपाल यादव भाजपा के प्रत्याशी है । मंगलवार को शाम के समय दोनों पक्षों के बीच विवाद हुआ जिसमें सरपंच प्रत्याशी अजय प्रताप के कुछ साथी घायल हैं जो जिला अस्पताल में हैं । वहीं दूसरे पक्ष के सरपंच प्रत्याशी सतपाल यादव के पिता दशरथ सिंह की बुधवार को दोपहर के समय मौत हो गई । शिवकुमार यादव ने बताया कि दूसरे प्रत्याशियों ने चुनाव प्रचार करते समय अचानक से हम पर हमला कर दिया, इसी बीच बचाव करने के लिए मेरे ताऊ दशरथ सिंह वहां पहुंचे और तभी उनमें कई पत्थर लगे लेकिन उनका मेडिकल नहीं करवाया गया इस वजह से उनकी मौत हो गई ।

साथ ही उन्होंने बताया कि विवाद होने के बाद बड़े नेताओं का दबाव रहा जिस वजह से पुलिस ने हमारी नहीं सुनी और ना ही किसी का मेडिकल करवाया 11 लोगों के खिलाफ 307 के तहत मामला दर्ज कर लिया है छह लोगों को मेडिकल कराने का कह कर ले गए और थाने में ले जाकर बंद कर दिया वहां पर मारपीट हुई थी लेकिन आज उन्हें वहां से निकाल कर भगा दिया है ।