चंदेरी साड़ी के कलाकारों को मिली पहचान:प्रमाण पत्र मिलने के बाद हथकरघा बुनकरों को मिलेगा योजनाओं का लाभ- बृजेंद्र सिंह यादव

अशोकनगर9 दिन पहले

अशोकनगर में चंदेरी साड़ी बनाकर जिले का नाम रोशन करने वाले हथकरघा बुनकरों को पहचान पत्र वितरण किए गए हैं। ताकि उन्हें हर प्रकार की योजनाओं का लाभ मिल सके। यह कार्यक्रम शनिवार को बाल उद्यान प्रांगण चंदेरी में रखा गया। जहां लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी राज्य मंत्री बृजेंद्र सिंह यादव, सांसद के पी यादव कलेक्टर एवं अन्य जनप्रतिनिधि मौजूद थे।

कार्यक्रम में राज्‍यमंत्री बृजेंद्र सिंह यादव ने कहा कि बुनकरों के पहचान पत्र बन जाने से शासन की विभिन्‍न जनकल्‍याणकारी योजनाओं का लाभ प्राप्‍त हो सकेगा। उन्‍होंने कहा कि चंदेरी साड़ी, चंदेरी की पहचान है। इसका श्रेय बुनकरों को जाता है। उन्‍होंने कहा कि बुनकरों की सुविधाओं के लिए हर संभव प्रयास किए जाएंगे। बुनकरों की समस्‍याओं का हर स्‍तर पर निराकरण होना चाहिए।

सांसद डॉ.यादव ने कहा कि भारत सरकार द्वारा बुनकरों के लिए नई सौगात लेकर आई है। आज उन्‍हें पहचान पत्र का वितरण किया गया है। पहचान पत्र बन जाने से केंद्र और राज्‍य शासन द्वारा संचालित जनकल्‍याणकारी योजनाओं का लाभ बुनकर हितग्राहियों के परिवार को मिलेगा। उन्‍होंने आश्‍वस्‍त किया कि हर स्‍तर पर बुनकरों के हितों के लिए कार्य किए जाएंगे।