बैठक का आयोजन:लक्ष्यों के अनुरूप प्रकरण स्वीकृत करें

अशोकनगरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बुधवार को कलेक्टोरेट सभाकक्ष में बैंकर्स की जिला स्तरीय सलाहकार एवं समीक्षा बैठक आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता जिपं सीईओ बीएस जाटव ने की। बैठक में भारतीय रिजर्व बैंक भोपाल एजीएम माला शर्मा, नाबार्ड डीडीएम अभिषेक घोष, मुख्य प्रबंधक लीड बैंक मैंनेजर प्रबल प्रताप सिंह तोमर, आरसेटी निदेशक मनोज वर्मा सहित संबंधित विभागों के अधिकारी एवं बैंकर्स उपस्थित थे।

बैठक में मुख्‍य कार्यपालन अधिकारी ने निर्देश दिए कि शासन द्वारा विभिन्न योजनातंर्गत बैंकों को दिए गए लक्ष्यों के अनुरूप प्रकरणों के स्‍वीकृति की कार्रवाई की जाएं। उन्होंने बैंकर्स को निर्देश दिए कि लक्ष्यों के अनुरूप संबंधित बैंकों द्वारा स्वसहायता समूहों को ऋण स्‍वीकृति की कार्रवाई की जाए।

बैठक में विभिन्न योजनांतर्गत विभागों द्वारा बैंको को प्रेषित किए गए प्रकरण की बैंकवार विस्तार से समीक्षा कर आवश्यक निर्देश दिए गए। बैठक में पशुपालकों के केसीसी तथा मत्स्‍य पालकों के केसीसी बनाए जाने की समीक्षा कर आवश्यक निर्देश दिए गए। बैठक में स्व-सहायता क्रेडिट लिंकेज के बैंकवार लक्ष्य, राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन के विभिन्न उप घटक के तहत लक्ष्य की विस्तार से समीक्षा कर आवश्यक निर्देश दिए।

बैठक में एलडीएम तोमर द्वारा वित्‍तीय वर्ष 2021-22 के लक्ष्‍यों की समीक्षा की गई तथा नए वित्‍तीय वर्ष 2022-23 के लक्ष्‍यों को शीघ्र अतिशीघ्र पूर्ण करने के निर्देश सभी बैंकर्स को दिए गए। नाबार्ड के डीडीएम अभिषेक घोष द्वारा पीएल प्‍लान के बारे में बताया गया।

खबरें और भी हैं...