स्वतंत्रता दिवस समारोह:देशभक्ति कार्यक्रम की बच्चों ने दी प्रस्तुति

अशोकनगरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

संस्कृति विद्यालय में स्वतंत्रता दिवस समारोह हर्ष उल्लास के साथ मनाया गया। झंडा फहराने के बाद प्राचार्य इंदरपाल कौर और निर्देशक देवेंद्र सिंह की उपस्थिति में बच्चों ने रंगारंग देशभक्ति पूर्ण कार्यक्रम प्रस्तुत किए। स्कूल को लाल किले की प्राचीर के रूप में सजाया गया।

कार्यक्रमों में गीत, लघु नाटिकाएं, नृत्य आदि की प्रस्तुतियां दीं। कार्यक्रम का संचालन विद्यार्थी परिषद के हेड बॉय एवं स्टूडेंट प्रेसिडेंट ने किया। जिला स्तरीय सांस्कृतिक कार्यक्रम में शिक्षिका

जागृति भानूशाली, साक्षी सोनी के मार्गदर्शन में छात्र-छात्राओं ने शहीदों को सलाम नृत्य की प्रस्तुति दी। जिला स्तरीय सांस्कृतिक कार्यक्रम में संस्कृति विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। संस्कृति विद्यालय की लघु नृत्य नाटिका जलियांवाला बाग में शहीद हुए सभी देश भक्तों एवं उन तमाम सैनिकों को समर्पित रही जो अपनी जान की परवाह किए बिना देश की रक्षा करते आ रहे हैं।

छमाही परीक्षा में प्रथम आने वाले बच्चे भी होंगे पुरस्कृत
प्राचार्य इंद्रपाल कौर ने कहा कि हमें अपना ध्येय सुनिश्चित कर लेना चाहिए। उस दिशा में निरंतर अथक प्रयास करते रहना चाहिए। यही सच्ची देशभक्ति है। प्राचार्य ने बच्चों को स्व अध्ययन के लिए उत्साहित करते हुए घोषणा की कि इस वर्ष सभी कक्षाओं में अर्द्ध वार्षिक परीक्षा में भी प्रथम तीन स्थान प्राप्त करने वाले छात्र छात्राओं को भव्यता पूर्वक पुरस्कृत किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...