चंदेरी का किला तिरंगे की रोशनी से जगमगाया:आजादी के अमृत महोत्सव के चलते किले को सजाया, पढ़ें...पूरी खबर

अशोकनगर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

ऐतिहासिक नगरी चंदेरी के कीर्ति दुर्ग ( किला कोठी ) को आजादी अमृत महोत्सव की 75 वीं वर्षगांठ के अवसर पर तिरंगे के रंग से सजाया गया है । वहां पर तिरंगे के रंग वाली आकर्षक लाइट लगाई गई हैं । तिरंगे के तीन रंगों की डेढ़ सौ आकर्षक लाइट डाली है, जिसमें ऊपर केसरिया बीच में सफेद एवं नीचे हरे रंग की लाइट तिरंगे का आकार दे रहे हैं, जो रात के समय अद्भुत नजारा बना हुआ है ।

आजादी की 75वी वर्षगांठ को अमृत महोत्सव के रूप में मनाया जा रहा है। साथ ही हर घर तिरंगा अभियान चलाया जा रहा है बीते दिन से लोगों के द्वारा अपने-अपने घर दुकान और प्रतिष्ठान पर लाइट लगाई गई, तो वहीं कीर्ति दुर्ग भी तिरंगे की रोशनी से जगमगा उठा है। इसे 150 आकर्षक लाइटों से सजाया गया है। तीनों रंगों की 50-50 लाइटों की तीन लेयर सजाई गई है, जिनसे शाम होते ही कीर्ति दुर्ग तिरंगे की रोशनी से जगमगाने लगता है।साथ ही 50 फीट ऊंचा राष्ट्रध्वज भी फहराया जाएगा।

बता दें, चंदेरी पर्यटक नगरी है यहां पर बड़ी संख्या में सैलानी घूमने आते हैं । लेकिन ज्यादातर लोग दिन में घूम कर जाते हैं, परंतु अब रात के समय तिरंगे के रंग से रोशनी से जगमगाया किला और भी आकर्षक लगने लगा है जिसके कारण रात को भी वहां घूमने वाले लोगों की तादाद बढ़ने लगी है ।

खबरें और भी हैं...