कैंसर केयर यूनिट का शुभारंभ:सप्ताह में 3 दिन बैठेंगे डॉक्टर, मरीजों को मिलेगी सुविधा

अशोकनगरएक महीने पहले

अशोकनगर जिला अस्पताल में कैंसर केयर यूनिट का शुभारंभ कर दिया गया है। जिससे कैंसर के मरीजों को काफी सुविधा होगी, जहां सप्ताह में डॉक्टर 3 दिन OPD पर बैठेंगे। शनिवार को जिला चिकित्सालय में इसका शुभारंभ किया गया। शुभारंभ के दौरान वित्त विकास निगम उपाध्यक्ष अजय यादव, विधायक जजपाल सिंह जज्जी, सीएमएचओ एवं स्वास्थ्य विभाग मौजूद था ।

CMHO डॉ. नीरज छारी ने कैंसर रोगियों के लिए जिला अस्पताल में सप्ताह में 3 दिन कैंसर OPD शुरू की है। कैंसर ओपीडी में कैंसर रोगियों और कैंसर के लक्षण वाले रोगियों की स्क्रीनिंग और बायोप्सी की व्यवस्था अस्पताल में की गई है। ओपीडी में अलग-अलग दिन स्तन, ओरल और गायनोकॉलाजी संबंधी कैंसर के मरीजों का इलाज किया जाएगा।

इस प्रकार की सुविधा ज्यादातर छोटे स्तर की शासकीय हॉस्पिटलों में देखने को नहीं मिलती है। जिला अस्पताल में मंगलवार को स्तन कैंसर, गुरूवार को ओरल कैंसर और शनिवार को गायनोकॉलाजी संबंधी कैंसर की OPD रखी जाएगी। स्तन कैंसर के रोगियों का इलाज स्वयं CMHO द्वारा किया जाएगा। ओरल कैंसर के मामलों में नाक, कान, गला विशेषज्ञ और दंत चिकित्सक अपनी सेवाएं देंगे। गायनोकॉलाजी कैंसर जिसमें बच्चादानी के कैंसर का इलाज महिला चिकित्सक की देखरेख में होगा। सप्ताह में 3 दिन रखी जाने वाली OPD में सर्जिकल विशेषज्ञ डॉ. हर्षिता पाठक भी बैठेगी।