तेज बारिश:सीजन की पहली तेज बारिश, राजघाट के 10 गेट खोले

अशोकनगर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

अब तक तेज बारिश के लिए तरस रहे जिले में गुरूवार रात तेज बारिश हुई। करीब डेढ़ घंटे तक तेज बारिश हुई। जिससे न सिर्फ मौसम सुहाना हो गया बल्कि अब जलाशयों में भी पानी आने की उम्मीद बढ़ गई है। वहीं भोपाल में हो रही तेज बारिश का असर राजघाट डेम पर देखने को मिल रहा है। लगातार बारिश के कारण राजघाट के 10 गेट खोले गए हैं।

दरअसल गुरूवार दोपहर हल्की बूंदाबांदी हुई थी जिसके बाद शाम के समय एक दम से सिस्टम में बदलाव हो गया। जिससे तेज बारिश शुरू हुई, जो रात करीब साढ़े 9 बजे तक जारी रही। इससे शहर की निचली बस्तियों में पानी भर गया। साथ ही सड़कें जलमग्न हो गईं। मौसम विभाग से मिली जानकारी अनुसार 13 अगस्त को बंगाल की खाड़ी में नया निम्न दाव क्षेत्र बनने की संभावना है।

जिससे अगले 48 घंटे के दौरान तेज बारिश की संभावना है। भोपाल, विदिशा, गंजबासौदा क्षेत्र में अत्यधिक बारिश के चलते बेतवा नदी उफान पर है। जिसका सीधा असर चंदेरी के राजघाट पर देखने को मिल रहा है। सुबह 18 में से 10 गेट खोले गए। जिसके माध्यम से 60 हजार क्यूसेक पानी छोड़ा जा रहा है। जिसके चलते मप्र उप्र को जोड़ने वाले पुल से लगकर पानी बह रहा है।

फिलहाल पुल पर आवागमन चालू है। यदि भोपाल, विदिशा, गंजबासौदा क्षेत्र में और बारिश होती है और भोपाल में स्थित डेम से अधिक पानी छोड़ा जाता है तो रात को पुल बंद हो सकता है। सुरक्षा के लिहाज से पुल के दोनों पर पुलिस तैनात है।

खबरें और भी हैं...