अशोकनगर में धूमधाम से मना भुजरिया पर्व:तुलसी सरोवर तालाब पर विसर्जन, लापरवाही - बहते पानी में मस्ती करते रहे बच्चे

अशोकनगर2 महीने पहले

अशोकनगर में भुजरियां पर्व शुक्रवार को धूमधाम से मनाया गया। इस दौरान दोपहर के समय से तुलसी सरोवर तालाब पर बड़ी संख्या में भुजरियां विसर्जन करने महिलाएं और पुरुष पहुंचे। लेकिन तालाब पर लापरवाही देखी गई, वहां पर तालाब की छरार में बहते हुए पानी में बच्चे मस्ती करते रहे, ऐसे में तेज बहाव में बच्चों का बनने का खतरा बना हुआ था। दो पहिया वाहन चालक भी अपने वाहनों को एक ओर से दूसरी ओर निकालते देखे गए।

तुलसी सरोवर तालाब के दोनों और भुजरिया विसर्जन की जा रही थी। एक और तालाब की छरार है, जहां पर बीती शाम हुई तेज बारिश के कारण घुटने से ऊपर पानी बह रहा है। इस तेज बहाव में गुजरियां विसर्जन के दौरान कई युवक और बच्चे मस्ती करते रहे। लेकिन वहां पर भीड़भाड़ वाले इलाके में भी सुरक्षा व्यवस्था के कोई इंतजाम नहीं दिखे। ऐसे में तेज बहाव में छोटे बच्चों का पानी में बहने का भी खतरा बना हुआ था।

दोपहिया वाहन भी निकले

तालाब की छरार में तेज पानी बह रहा है, लेकिन वहां से दो पहिया वाहन चालक एक ओर से दूसरी और अपने वाहनों को निकाल रहे हैं। ऐसे में चलते समय कई वाहन पानी में बंद हो जाते हैं, उन्हें बमुश्किल पानी से बाहर निकाला जाता है। इस तरह की तेज पानी के बहाव में वाहनों का भी बहने का खतरा बना है, फिर भी लोगों के द्वारा लापरवाही की जा रही है। यह लापरवाही कहीं भारी न पड़ जाए।

खबरें और भी हैं...