अशोकनगर में 5 इंच बारिश दर्ज:15 घंटे लगातार हुई बारिश, नाले उफान पर आए

अशोकनगर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

अशोक नगर में बीते 24 घंटे में 126 मिलीमीटर के करीब बरसात दर्ज की जा चुकी है। सीजन में दूसरी बार लगभग 15 घंटे से अधिक समय तक रिमझिम बारिश होती रही, जिसकी वजह से जगह-जगह जलभराव जैसी स्थिति बन गई है । दोपहर के समय तक रिमझिम बारिश की झड़ी लगी रही, जिसके कारण लोगों का आवागमन भी बंद रहा ।

सोमवार की शाम के समय से बारिश शुरू हुई और लगभग 2 घंटे तक तेज बारिश हुई, जिसके बाद रात के समय रिमझिम बारिश की झड़ी लगी रही । वहीं मंगलवार की सुबह से लेकर दोपहर तक हल्की बारिश होती रही । दूसरी मर्तबा जिले में 15 घंटे से अधिक पानी बरसा है । शहर की जो निचली बस्ती हैं उन गली मोहल्लों में एवं खाली प्लॉटों में पानी ही पानी दिखाई दे रहा है । वही नदी नाली भी उफान पर बने हैं । जिले में अब तक 707 मिलीमीटर औसत वर्षा दर्ज हुई है । जिसमें सबसे अधिक अशोकनगर में 828 मिलीमीटर बरसात हो चुकी है । यहां पर सामान्य अवस्था में बरसात का कोटा 22 मिलीमीटर में पूरा हो जाएगा। जबकि सबसे कम ईसागढ़ में 639 मिलीमीटर पानी बरस गया है । वहीं जिले की कैथल और बेतवा नदी में ऊपरी इलाके से तेज बारिश होने के बाद वह स्थान पर बनी हुई है ।

सड़कों पर बहता रहा पानी

शहर की कई सड़कें ऐसी हैं जहां पर अधिक बारिश होने की स्थिति में पानी सड़कों पर बहता है । जिसमें सबसे अधिक परेशानी शहर की सिटी कोतवाली के सामने आती है, वहां पर रात के समय से ही घुटने से ऊपर पानी बहता रहा ऐसे में वहां से वाहनों को निकालना मुश्किल हुआ । वहीं बाईपास रोड स्थित मंडी गेट के सामने से भी पानी बहता रहा ।