जाम की समस्या:शहर के मुख्य मार्गों पर होने वाली लोडिंग-अनलोडिंग से लग रहा जाम, वाहन चालक व लोग हो रहे परेशान

अशोकनगर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शहर के मुख्य मार्गों पर मुख्य सड़क के किनारे भारी वाहनों के आने से अन्य वाहन चालकों को भारी परेशानी होती है। शहरी क्षेत्र में दिन में ही भारी वाहनों में लोडिंग-अनलोडिंग होने से मुख्य मार्गों पर बार-बार जाम की स्थिति निर्मित होती है। जाम में फंसने से लोग गर्मी के मौसम में परेशान होते हैं। शहर के ईसागढ़ रोड, विदिशा रोड, बाइपास रोड, मोहरी रोड, आरोन रोड पर दिन भर भारी वाहनों के सड़क किनारे खड़े होने से लोडिंग अनलोडिंग होती है।

लोडिंग अनलोडिंग के समय 14 चक्का टायरों के साथ ही मल्टी एक्सल ट्राले मुख्य सड़क पर खड़े होकर लोडिंग अनलोडिंग करते हैं। यह वाहन मुख्य सड़क पर खड़े रहते हैं। इससे यहां से निकलने वाले वाहन चालकों को भारी परेशानी होती है। शहर के मुख्य मार्गों पर थोक विक्रेताओं के यहां रोजाना सीमेंट, खाद, बीज, लोहे के सरिए, पाइप, कृषि उपकरण आदि से भरे ट्रकों का आना जाना लगा रहता है। यह वाहन रोजाना थोक दुकानों के सामने खड़े होकर सामान उतारते हैं। इससे मुख्य सड़क आधे से अधिक घिर जाती है।

सड़क पर बेतरतीब तरीके से खड़े होते हैं वाहन
शहर के बाइपास रोड पर कृषि मंडी स्थित होने के कारण इस मार्ग पर मंडी में उपज बेचने के बाद किसान अपने ट्रैक्टर ट्रालियों को सड़क के बीच बने डिवाइडर और सड़क किनारे खड़ा कर खरीददारी करने चले जाते हैं। इसके अलावा बस स्टैंड के सामने लोडिंग वाहन सड़क किनारे खड़े रहते हैं। इससे सड़क किनारे जगह नहीं होने से अन्य वाहन मुख्य सड़क पर खड़े होती हैं। इससे सड़क की चौड़ाई कम होने से बार-बार जाम की स्थिति निर्मित होती है।

ईसागढ़ रोड पर दिन में आते हैं भारी वाहन
शहर के मुख्य ईसागढ़ रोड पर दिन के समय प्रतिबंध के बाद भी भारी वाहन आते हैं। इससे यहां से निकलने वाले वाहन चालकों को परेशानी होती है। शहर के ईसागढ़ रोड पर रोजाना ट्रक आदि आते हैं। यह ट्रक सड़क किनारे खड़े होकर लोडिंग अनलोडिंग करते हैं। इससे इस सड़क पर रोजाना जाम की स्थिति बनती है।

रोजाना लगता है जाम
शहर के बाइपास रोड पर खाद बीज, सीमेंट, सरिया, किनारा, बिजली उपकरणों आदि की बड़ी दुकानें हैं। इन दुकानों पर रोजाना बाहर से माल से भरे बड़े ट्रक आते हैं। इन वाहनों को सड़क किनारे खड़ा कर सीमेंट आदि दूसरे वाहनों में लोडिंग की जाती है। इससे मुख्य सड़क पर बार-बार जाम की स्थिति रहती है।

खबरें और भी हैं...