शिविर के शुभारंभ:जिला अस्पताल में कैंसर केयर क्लीनिक के पहले दिन 5 गठान के मरीजों का चेकअप

अशोकनगर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिला अस्पताल में शनिवार को कैंसर केयर क्लीनिक का शुभारंभ किया गया। सीएमएचओ ने पहले दिन 5 गठान के मरीजों का चेकअप किया। शिविर के शुभारंभ पर उन्होंने जनप्रतिनिधियों से गंभीर मरीजों के इलाज के लिए मेमोग्राफी मशीन उपलब्ध कराए जाने की मांग की। अब मंगलवार से क्लीनिक विधिवत चलेगी जिसमें कैंसर के रोगियों का इलाज किया जाएगा।

कैंसर केयर क्लीनिक के शुभारंभ अवसर पर विधायक जजपाल सिंह, मप्र पिछड़ा वर्ग व अल्पसंख्यक वित्त व विकास निगम उपाध्यक्ष अजय प्रताप यादव मौजूद रहे। कैंसर केयर क्लीनिक प्रति सप्ताह 3 दिन लगाई जाएगी। सीएमएचओ डॉ.नीरज छारी ने बताया कि क्लीनिक खुलने से अब मरीजों को बाहर जाने की जरूरत नहीं होगी। जिन मरीजों को रैफर किया जाएगा उनको भी पूरी सलाह दी जाएगी।

जिससे वे सही जगह पहुंच पाएं और किसी भी तरह उनका अनावश्यक पैसा खर्च न हो और केस भी न बिगड़े। नहीं तो कई बार देखने को आता है कि गलत जगह लोग चले जाते हैं जिससे उनको ठग लिया जाता है लेकिन सही इलाज नहीं मिल पाता। उन्होंने बताया कि हमें कैंसर के मरीजों के जांच के लिए मेमोग्राफी मशीन की जरूरत है। जिसके लिए हमने विधायक जी से विधायक निधि के माध्यम से उपलब्ध कराने की मांग की है। उन्होंने आश्वासन भी दिया है। इस अवसर पर सिविल सर्जन डॉ.डीके

खबरें और भी हैं...