अशोकनगर में इस सीजन की सबसे तेज बारिश:मुख्यालय पर रात भर में 7 इंच से अधिक बारिश दर्ज, निचली बस्तियों में जलभराव

अशोकनगर2 महीने पहले

अशोकनगर जिला मुख्यालय पर अब तक की हुई बारिश में सबसे तेज रात के समय बारिश हुई है, जिसमें 7 इंच के करीब पानी बरसा है । जिसकी वजह से छोटे-छोटे नाले उफान पर आ गए, वहीं शहरी एवं ग्रामीण अंचलों की निचली बस्तियों में पानी भर गया । बारिश होने से तालाबों में भी काफी पानी पहुंच गया है । अशोकनगर मुख्यालय पर 179 MM बारिश दर्ज की गई है ।

सावन की आखिरी रात को रात भर जमकर बादल बरसे । जिले में शाम के समय से रिमझिम बारिश का दौर शुरू हुआ और आधी रात से तेज बारिश होने लगी । एक रात की बारिश नें तस्वीरें ही बदल दी, जिन जगहों जलाशय में कम पानी पहुंचा था, वह भर चुके हैं वही नाले उफान पर आ गए हैं । एक दिन पहले तक अशोक नगर में 507 MM बारिश दर्ज हुई थी, जबकि रात में ही 179 मिलीमीटर बारिश दर्ज हो चुकी है । यह बारिश सबसे कम ईसागढ़ क्षेत्र में 54 MM दर्ज की गई है ।

पारे में भी हुई गिरावट

जिलेभर में तेज बारिश होने के बाद अब मौसम में काफी ठंडक घुल गई है । वही दिन और रात के पारे में भी गिरावट दर्ज हुई है । दिन का पारा 30 डिग्री सेल्सियस से नीचे आ गया है तो वहीं रात का पारा भी 23 डिग्री सेल्सियस के करीब गिर गया । बारिश ना होने के कारण लोगों को जो उमस भरी गर्मी से परेशानी हो रही थी, अब उससे भी राहत मिल गई है ।

अबतक यह हुई बारिश:

खबरें और भी हैं...