अशोक नगर में पंडित प्रदीप मिश्रा करेंगे कथा:कृषि उपज मंडी में होगी शिव महापुराण, 19 सितंबर से होगी शुरू

अशोकनगर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नवीन कृषि उपज मंडी में अंतरराष्ट्रीय कथावाचक प्रदीप मिश्रा की कथा का आयोजन होगा। कथा का आयोजन 19 सितंबर से शुरू होगा और 7 दिन तक चलेगी। इस दौरान उनके द्वारा तर्पण शिव पुराण किया जाएगा इसके लिए तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। नवीन कृषि उपज मंडी प्रांगण खाली होने की वजह से उस स्थान को चयनित किया गया है। राजराजेश्वर की नगरी में क्षेत्रीय सांसद डॉक्टर के पी यादव एवं उनकी पत्नी डॉ. अनुराधा यादव के द्वारा कथा का आयोजन करवाया जा रहा है।

अशोकनगर की भूमि भगवान राजराजेश्वर की पावन भूमि है, राजराजेश्वर और हजारेश्वर मंदिर में भोलेनाथ विराजमान हैं, उनकी नगरी में शिव पुराण का पहली बार बड़े स्तर पर आयोजन होने जा रहा है। इस संबंध में उन्होंने प्रेस वार्ता कर जानकारी दी। बता दें, कथा वाचक प्रदीप मिश्रा की कथा श्रवण करने के लिए बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचते हैं। अधिक संख्या में श्रद्धालु पहुंचने के लिए कथा स्थल के आसपास वाहन पार्किंग की भी व्यवस्था अधिक करनी होगी क्योंकि कथा में श्रद्धालुओं की संख्या लाखों में रहेगी ।

2 मार्ग से होगा आवागमन

नवीन कृषि उपज मंडी को आने और जाने के लिए दो मार्ग हैं जिसमें एक तूमैंन रोड है दूसरा आरोन रोड है। दोनों ही मार्गों से आना जाना होगा, दोनों मार्गों के आसपास वाहनों को रखने की व्यवस्था रहेगी । ट्रैफिक व्यवस्था ना बिगड़े इसके लिए पूरी व्यवस्था करनी होगी।