अशोकनगर में निकली भव्य तिरंगा रैली:सैकड़ों हाथों में लहराई देश की आन-बान-शान, स्कूली बच्चे भी हुए शामिल

अशोकनगर2 महीने पहले

अशोक नगर में भव्य तिरंगा रैली निकाली गई । यह रैली गांधी पार्क से प्रारंभ हुई और पछाड़ीखेड़ा स्थित सचिंद्र राणा चौक पर समापन हुआ । इस दौरान सैकड़ों हाथों में देश की आन बान शान तिरंगा गर्व के साथ लहराया गया और हर घर दुकान मकान एवं प्रतिष्ठान पर तिरंगा लगाने हेतु शहर के लोगों को जागरूक किया गया । इस रैली में राज्यमंत्री बृजेंद्र सिंह यादव, अशोक नगर विधायक जजपाल सिंह जज्जी, कलेक्टर आर उमा महेश्वरी एसपी एवं सभी विभागों के अधिकारी कर्मचारी व स्कूलों के बच्चे और स्टाफ मौजूद रहे ।

देशभर में चलाए जा रहे 13 से 15 अगस्त तक तीन दिवसीय हर घर तिरंगा अभियान को सफल बनाने रैली निकाली गई । तिरंगा रैली के दौरान पूरे ओवर ब्रिज पर तिरंगा ही तिरंगा दिखाई दे रहे थे । तिरंगा रैली से शहर देशभक्ति के गीतों और भारत माता की जय सहित वंदे मातरम के नारों से गुंजायमान रहा । आज से हर घर तिरंगा अभियान प्रारंभ हो गया है जो 15 अगस्त तक चलेगा जिले में 1 लाख 70 हजार से अधिक तिरंगा फहराया जाएंगे । सुबह के समय से ही घरों और दुकानों सहित वाहनों पर तिरंगा फहराना शुरू हो गया है ।

सैकड़ों हाथों में लहराया तिरंगा

गांधी पार्क पर सुबह 8 बजे से ही तिरंगा रैली में शामिल होने के लिए लोगों का एकत्रित होना प्रारंभ हुआ । लगभग 10 तक सैकड़ों की संख्या में लोग एकत्रित हुए और अपने हाथों में तिरंगा लिए हुए FOB पछाड़ीखेड़ा स्थित विमानों के चबूतरा के पास प्रशासनिक अधिकारी और जनप्रतिनिधियों ने लोगों को घर-घर तिरंगा लगाने के लिए संबोधित किया । वहां पर अमर शहीद सचिंद्र राणा जी की प्रतिमा को माल्यार्पण कर तिरंगा रैली समाप्त की गई ।

हाथों में तिरंगा लिए हुए पहुंचे स्कूली बच्चे

तिरंगा अभियान में कई स्कूलों के बच्चे अपने स्कूलों से हाथों में तिरंगा लिए हुए गांधी पार्क पर पहुंचे और वहां से वह तिरंगा रैली में शामिल हुए । रैली में आगे प्रशासनिक अधिकारी और जनप्रतिनिधि रहे, उनके पीछे लंबी कतारों में स्कूली बच्चे तिरंगा फहराते हुए आगे बढ़े ।

खबरें और भी हैं...