• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ashoknagar
  • Voting Will Be Held In 242 Centers Of 83 Panchayats Of Isagarh Block, 3 Centers Where The Limit Of Guna Will Have To Be Crossed To Reach

त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव:ईसागढ़ ब्लॉक की 83 पंचायतों के 242 केंद्रों पर होगी वोटिंग, 3 केंद्र ऐसे जहां पहुंचने के लिए गुना की सीमा को पार करना पड़ेगा

अशोकनगरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव के दूसरे चरण 1 जुलाई को ईसागढ़ ब्लॉक की 83 ग्राम पंचायतों में मतदान होगा। इसके लिए निर्वाचन आयोग ने 242 में मतदान केंद्र बनाए है। जहां आज यानी गुरुवार को ही मतदान दल पहुंच जाएंगे। इसमें सबसे रौचक बात यह हैं कि दूसरे चरण के तीन मतदान केंद्र ऐस है, जहां पहुंचने के लिए मतदान दल को अशोकनगर जिले की सीमा को लांघते हुए गुना की सीमा में जाना पड़ेगा। इसके बाद फिर जिले की सीमा में आना पड़ेगा।

ज्ञात रहे जिले की सीमा सिंध नदी के हिसाब से तय हुई है। ऐसे में ईसागढ़ ब्लॉक के रांवसर जागीर, धुरवारकला और अखाईघाट तीन मतदान केंद्र ऐसे है। जिनका सीधे रास्ता ही नहीं है। ऐसे में यहां मतदान कराने के लिए टीम को सिंध नदी पार करते हुए पहले अशोकनगर जिले की सीमा को लांघते हुए गुना जिले की सीमा में एंट्री करना पड़ेगी।

इसके बाद वापस अशोकनगर जिले के तीनों केंद्रों में पहुंचना पड़ेगा। हालांकि इसके लिए आयोग ने पहले ही रूट चार्ट बनवा लिया है। ताकि टीम को पहुंचने में परेशानी न आए। इधर, मतदान के 48 घंटे पहले यानी बुधवार की शाम से ईसागढ़ ब्लॉक के ग्रामीण क्षेत्रों में प्रचार थम गया।

सरपंच के चुनाव 78 पंचायतों में होंगे
ईसागढ़ ब्लॉक की कुल 83 पंचायतों में से एक पंचायत में आवेदन नहीं आने से वहां सरपंच का पद खाली रह गया। वहीं 4 पंचायतों में सरपंचों को चयन निर्विरोध हो गया। ऐसे में अब कुल 78 पंचायतों बची है। यहां सरपंच बनने 325 प्रत्याशी मैदान में है।

परिणाम बदलने आज खरीद फरोख्त का खेल
प्रचार का दौर थमने के बाद प्रत्याशियों ने अंतिम दिन वोट के समीकरण बदले की पूरी तैयारी की ली है। इसके लिए शराब से लेकर नोट तक बाटने की व्यवस्था कर ली है। वहीं प्रतिद्वंदी एक दूसरे को रुपए व शराब बाटने के खेल को बिगाड़ने में भी लगे रहेंगे।

खबरें और भी हैं...