अशोकनगर में कैथन नदी उफनी:मलाउखेड़ी गांव में भरा पानी, 30 लोगों को SDERF की मदद से अपर कलेक्टर ने करवाया रेस्क्यू

अशोकनगर6 महीने पहले

अशोकनगर जिले के ऊपरी इलाकों में और विदिशा में हो रही तेज बारिश के चलते कैथन नदी उफान पर आ गई है। जिसकी वजह से बहादुरपुर क्षेत्र के मलाउखेड़ी गांव की एक बस्ती में पानी भर गया है, उस बस्ती में रह रहे 30 लोग पानी के बीच में फस गए थे। सूचना मिलते ही प्रशासनिक अधिकारी एवं SDERF की टीम मौके पर पहुंची। वहां जाकर सभी लोगों का रेस्क्यू कर बाहर निकाला गया है। अपर कलेक्टर डॉ अनुज रोहित ने लाइफ जैकेट पहनकर रेस्क्यू किया।

बता दें, कैथन नदी उफान पर आते ही मलउखेड़ी गांव में सबसे पहले पानी भर जाता है। जिसमें नदी के किनारे रह रहे 30 परिवारों को काफी परेशानी होती है। बीते दिनों नदी चढ़ने के बाद वह लोग फंस गए थे, जिसके बाद दूसरी बार नदी उफान पर आई और सभी लोग फंस चुके थे। यह सभी मकान खेतों पर बने हुए हैं। हालांकि इससे पहले भी प्रशासनिक अधिकारियों ने सभी को अलर्ट कर दिया था। SDERF की 9 सदस्य टीम वहां पहुंची और सभी का वोट के माध्यम से रेस्क्यू किया गया।

बाढ़ से प्रभावित सभी लोगों को गांव के पंचायत भवन में ठहरा दिया गया है । साथ ही स्‍थानीय प्रशासन पूरी स्थिति पर सतत निगरानी रखे हुए हैं। जलभराव की स्थिति को दृष्टिगत रखते हुए सभी आवश्‍यक तैयारियां की गई हैं। अगर नदी का जलस्तर और बढ़ता है तो फिर गांव में और पानी भरने की स्थिति बनेगी ।