अशोकनगर में 40 घंटे से बरस रहा है पानी:MP-UP के ब्रिज पर बह रहा है पानी, राजघाट बांध से ढाई लाख क्यूसेक छोड़ रहे हैं पानी

अशोकनगर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश को जोड़ने वाले राजघाट बांध के पास बनी ब्रिज पर 40 घंटे से पानी बह रहा है । ब्रिज के ऊपर पानी होने की वजह से वहां से आवागमन बंद है वही राजघाट बांध से इस समय ढाई लाख क्यूसेक पानी छोड़ा जा रहा है। जिसकी वजह से ब्रिज के ऊपर 8 फीट से अधिक पानी बह रहा है । जिसके कारण दोनों ओर आने जाने वाले वाहनों की भी कतारें लग गई हैं । वाहनों को बांध से काफी दूर रोका गया है। उपरे इलाके विदिशा और भोपाल में हो रही तेज बारिश के बाद राजघाट बांध का पानी सोमवार की शाम के समय से बढ़ गया था । मंगलवार को दोपहर के समय पानी अधिक आने की वजह से बहाव तेज हो गया था ।

जिसके बाद 4 लाख क्यूसेक पानी छोड़ा गया था और आस-पड़ोस के 4 से अधिक गांव में सावधानी रहने हेतु मुनादी करा दी गई थी । बुधवार की सुबह के समय पानी कम होने की वजह से अब ढाई लाख की उसे पानी छोड़ा जा रहा है हालांकि अभी भी पुल के ऊपर काफी पानी बहने की वजह से और समय तक आवागमन बंद रहेगा अशोकनगर जिले में मंगलवार की दोपहर से बारिश का दौर थम गया है राजघाट बांध में भी अब धीरे-धीरे पानी कम होता जा रहा है ।

खबरें और भी हैं...