बालाघाट में तेंदुए का शिकार:तेंदुए के 4 नग पंजे के साथ 3 आरोपी गिरफ्तार, धार्मिक कर्मकांड के लिए बेचने की फिराक में थे आरोपी

बालाघाट9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

दक्षिण सामान्य वन मंडल बालाघाट के वन परिक्षेत्र वारासिवनी के भांडी से तेंदुआ के चार पंजे सहित तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया। तीनों आरोपियों ने धार्मिक कर्मकांड के लिए इसे बेचने का प्रयास किया जा रहा था। पूछताछ के दौरान ज्ञात हुआ कि वन्य प्राणी के पंजे रामसिंह पुत्र मोहरलाल उइके, साकिन कातोली ने पुनाराम पुत्र कंसलाल नेवारे साकिन भांडी, टेकचंद पुत्र मयाराम धोबी साकिन भांडी और संतोष पुत्र सुरेश दुबे साकिन आलेझरी को दिया गया।

पूछताछ में यह भी पता चला कि तेंदुआ का शिकार उत्तर सामान्य वन मंडल बालाघाट के दक्षिण लामटा सामान्य परिक्षेत्र के बीट खामी भाग एक में किया गया। मौके से उसके अवशेष प्राप्त किए गए। धन लाभ की इच्छा से अन्य तीन आरोपियों को वितरित किया गया।

मुख्य वन संरक्षक महोदय नरेंद्र कुमार सनोडिया के निर्देशानुसार वन मंडल अधिकारी दक्षिण सामान्य वन मंडल और वन मंडल अधिकारी उत्तर सामान्य वन मंडल बालाघाट के मार्गदर्शन में उप वन मंडलाधिकारी, बालाघाट (सामान्य) अमित पटौदी, उप वन मंडलाधिकारी, उकवा (सामान्य) वन मंडल बालाघाट प्रशांत साकरे के आदेशानुसार धर्मेन्द्र बिसेन वनक्षेत्रपाल, प्रभारी उड़नदस्ता वनवृत्त बालाघाट के मार्गदर्शन में कार्रवाई की गई।

वन अपराध लामटा सामान्य परिक्षेत्र से संबंधित होने के कारण प्रकरण दक्षिण लामता परिक्षेत्र के सुपुर्द कर वन अपराध प्रकरण 2740/29 दर्ज कर विधिवत कार्रवाई वन विभाग ने की।

खबरें और भी हैं...