चंदन नदी की पुलिया पुनः क्षतिग्रस्त:आवागमन पर सावधानी के निर्देश, यात्रियों की सुरक्षा के मद्देनजर मौके पर पहुंचकर बैरिकेट्स लगवाए

बालाघाट7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बालघाट के कटंगी से लालबर्रा मुख्य सड़क मार्ग पर ग्राम उजाड़बोपली के नजदीक चंदन नदी पर निर्मित पुलिया फिर से धंसकने की कगार पर आ गई। शनिवार को इस पुलिया के करीब तीन-चार पाइप भीतर से बाहर निकलग गए।

इसकी सूचना मिलते ही थाना प्रभारी अमित सारस्वत और मुख्य नगर पालिका अधिकारी हितेश हलमारे, उपयंत्री राजेश चौकसे भी मौके पर पहुंचे। जिन्होंने यात्रियों की सुरक्षा के मद्देनजर मौके पर पहुंचकर बैरिकेट्स लगवाए। इन प्रशासनिक अधिकारियों ने अनुविभागीय अधिकारी राजस्व को पुलिया की स्थिति से अवगत करा दिया है। ज्ञात रहे कि इस पुलिया का निर्माण प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना विभाग द्वारा करवाया गया था।

करीब 3 साल पहले ही इस पुलिया के क्षतिग्रस्त होने पर विभाग द्वारा इसकी मरम्मत करवाई गई थी। पुलिया की मरम्मत का कार्य विभागीय अधिकारियों की निगरानी में हुआ था, किंतु अधिकारियों ने बताया जाता है कि निर्माण कार्य को लेकर तय मापदंड के अनुसार नहीं होने की आशंका व्यक्त की जा रही है। जिस वजह से यह पुलिया पानी के तेज बहाव में एक बार फिर से क्षतिग्रस्त हो गई।

इधर, पुलिस ने पुलिया की स्थिति और दुर्घटना के अंदेशा को ध्यान में रखते हुए पुलिया के दोनों तरफ बैरिकेट्स लगा दिए हैं और स्थानीय लोगों को यह समझाइश दी है कि कोई भी पुलिया के ऊपर अधिक देर तक खड़े ना रहे। दरअसल, यहां पुलिया पर खड़े होकर लोग मछली पकड़ रहे हैं। ऐसे में हादसे के दौरान कोई जनहानि भी हो सकती है। खैर, पुलिया पर भारी वाहनों की आवाजाही पर रोक लगा दी गई है।

खबरें और भी हैं...