• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Balaghat
  • Gaurishankar Bisen Said People Occupied On Government Land Should Get Lease Soon, Will Review Again On 23 September

कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में बैठक:गौरीशंकर बिसेन ने कहा- शासकीय भूमि पर काबिज लोगों को जल्द मिले पट्‌टा, 23 सितंबर को फिर करेंगे समीक्षा

बालाघाट19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में मध्य प्रदेश पिछड़ा वर्ग कल्याण आयोग के अध्यक्ष और विधायक गौरीशंकर बिसेन ने अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने शासकीय भूमि पर लंबे समय से काबिज लोगों को आवासीय भूमि का पट्टा देने के काम की समीक्षा की।

बैठक में आयोग अध्यक्ष ने अधिकारियों से कहा कि शासकीय भूमि पर लंबे समय से का काबिज लोगों को आवासीय भूमि का पट्टा देने के लिए तेजी से काम करें। जिन लोगों को पट्टा बांटा जाना है उन्हें प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ भी दिलाना है। नगरीय क्षेत्र बालाघाट में वार्ड नंबर 1, मोती तालाब के नीचे, स्वीपर कालोनी, देव टोला और अन्य स्थानों पर भी पात्र लोगों को आवासीय भूमि के पट्टे देना है। राजस्व विभाग और नगर पालिका के अधिकारी आपस में समन्वय बनाकर काम करें। जो लोग भू फाटक की राशि नहीं दे सकते हैं उनके लिए राशि का इंतजाम भी किया जाएगा।

23 सितंबर को फिर लेंगे बैठक
आयोग अध्यक्ष बिसेन ने अधिकारियों से कहा कि हम सबको आम जनता के कल्याण के लिए काम करना है। शासन के नियमों के अनुसार जो लोग पात्रता रखते हैं, उन्हें हर हाल में आवासीय भूमि का पट्टा देकर आवास योजना का लाभ दिलाना है। इसमें कोई भी अधिकारी लापरवाही न बरते, बल्कि अपना काम जनसेवा और जिम्मेदारी के साथ करें। बिसेन ने कहा कि वे 23 सितंबर को बैठक लेंगे और आवासीय भूमि के पट्टे बांटने के काम में हुई प्रगति की समीक्षा करेंगे।

बैठक में यह लोग रहे मौजूद
बैठक में कलेक्टर डॉ गिरीश कुमार मिश्रा, नगर पालिका बालाघाट की अध्यक्ष भारती सुरजीत ठाकुर, एसडीएम श्सदीप सिंह, के.सी. बोपचे, तहसीलदार नितिन चौधरी, रामबाबू देवांगन, मुख्य नगरपालिका अधिकारी सतीश मटसेनिया, जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी गायत्री कुमार सारथी एवं अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...