• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Balaghat
  • Gaurishankar Bisen Said – 'There Will Be No Shortage Of Funds For Infrastructure Development And Infrastructure'

150 करोड़ के कार्यों का लोकार्पण, भूमिपूजन और शुभारंभ:गौरीशंकर बिसेन बोले- 'अधोसंरचना विकास एवं बुनियादी सुविधाओं के लिए धन की कोई कमी नहीं होने देंगे'

बालाघाट3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नगर पालिका बालाघाट में मिशन नगरोदय कार्यक्रम का आयोजन किया गया। बुधवार को इस कार्यक्रम में मध्यप्रदेश पिछड़ा वर्ग कल्याण आयोग के अध्यक्ष एवं विधायक गौरीशंकर बिसेन ने 150 करोड़ रुपए के विकास कार्यों का लोकार्पण, भूमिपूजन एवं शुभारंभ किया है। इस अवसर पर मध्याह्र भोजन योजनांतर्गत प्रधानमंत्री पोषण शक्ति निर्माण के तहत नगरीय क्षेत्र बालाघाट की प्राथमिक एवं माध्यमिक शालाओं के 16 छात्र-छात्राओं को नि:शुल्क मूंग का वितरण किया गया।

नगर पालिका, बालाघाट में आयोजित इस कार्यक्रम में प्रभारी कलेक्टर विवेक कुमार, मुख्य नगर पालिका अधिकारी सतीश मटसेनिया, रमेश रंगलानी, लता एलकर, सांसद प्रतिनिधि अरुण रहांगडाले, अभय सेठिया एवं योजनाओं से लाभांवित होने वाले हितग्राही शामिल हुए। कार्यक्रम में जिला मलेरिया अधिकारी मनीषा जुनेजा सहित स्वास्थ्य विभाग के पदाधिकारियों की मौजूदगी में नगरीय क्षेत्रों से डेंगू के उन्मूलन की शपथ भी दिलाई गई।

मिशन नगरोदय के अंतर्गत 38 करोड़ 68 लाख रुपए की बालाघाट नगर की पेयजल योजना का लोकार्पण, 1 करोड़ 50 लाख रुपए की लागत से वार्ड नंबर 01, 02, 13, 24, 32 एवं सेन चौक से गायखुरी एवं रमन आईटीआई तक बनने वाली सीसी रोड सहित कुल 8 सीसी रोड व नाली निर्माण कार्य का भूमिपूजन शामिल है। इस कार्यक्रम में अमृत 2.0 योजना के अंतर्गत 16 करोड़ 68 लाख रुपए के कार्यों का शुभारंभ, मुख्यमंत्री संजीवनी (शहरी स्वास्थ्य केंद्र) क्लीनिक के निर्माण के लिए वार्ड क्रमांक 33 में 14.61 लाख रुपए की लागत से व्यायाम शाला भवन, वार्ड क्रमांक 01 में 28.16 रुपए की लागत एवं वार्ड क्रमांक 29 में 10.60 लाख रुपए की लागत के भवनों को चिन्हांकित किया है।

कार्यक्रम में बताया गया कि मुख्यमंत्री शहरी अधोसंरचना विकास योजना तृतीय चरण अंतर्गत हनुमान चौक से रेलवे स्टेशन तक सीसी रोड एवं डिवाइडर निर्माण एवं सेन चौक, पाॅलिटेक्निक काॅलेज के सामने से होकर बाइपास रोड तक सीसी सड़क निर्माण कार्य के लिए 182.233 लाख प्रशासकीय स्वीकृति दी गई है। विधायक गौरीशंकर बिसेन ने कहा कि नगरीय क्षेत्रों में अधोसंरचना विकास एवं बुनियादी सुविधाओं के लिए धन की कोई कमी नहीं होने देंगे। प्रदेश सरकार निरंतर विकास कार्यों के लिए राशि दे रही है।

खबरें और भी हैं...