• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Balaghat
  • In Balaghat, A Bribe Of 10 Thousand Rupees Was Sought In Lieu Of Taking Unilateral Action On The Complaint Of The Applicant.

रिश्वत लेते खंड पंचायत अधिकारी पकड़ा:​​​​​​​बालाघाट में आवेदक की शिकायत पर एक तरफा कार्रवाई करने के ऐवज में मांगी थी 10 हजार रुपए की रिश्वत

बालाघाट6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
खंड पंचायत अधिकारी छगनलाल बिसेन। - Dainik Bhaskar
खंड पंचायत अधिकारी छगनलाल बिसेन।

बालाघाट में शिकायकर्ता को ही नौकरी सेवा समाप्ति की धमकी देकर 15 हजार रुपए की मांग करने वाले खंड पंचायत अधिकारी को लोकायुक्त पुलिस ने मंगलवार को 10 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, ग्राम अकोला निवासी भोजलाल पिता चरण सिंह कोड़ापे, (40) रोजगार सहायक के पद कार्यरत हैं। उन्होंने पंचायत कार्यों में महिला सरपंच प्रमिला के पति मोहपत अनमोल के अनावश्यक हस्तक्षेप की शिकायत कुछ दिन पूर्व मुख्य कार्यपालन अधिकारी, जनपद पंचायत किरनापुर से की थी।

शिकायत की जांच के लिए तीन सदस्यीय जांच दल गठित किया गया। दल में शामिल खंड पंचायत अधिकारी छगनलाल बिसेन ने उक्त शिकायत पर एक-तरफा कार्रवाई करने और आवेदक भोजलाल को ही नौकरी समाप्ति की धमकी देकर 15 हजार रुपए की रिश्वत की मांग की थी।

कार्रवाई करती लोकायुक्त की टीम।
कार्रवाई करती लोकायुक्त की टीम।

इसकी शिकायत आवेदक भोजलाल ने लोकायुक्त, जबलपुर से की। मंगलवार को टीम ने जनपद कार्यालय पहुंचकर छगनलाल बिसेन को 10 हजार रुपए की रिश्वत लेते पकड़ लिया। उक्त कार्रवाई में लोकायुक्त टीम से निरीक्षक कमल सिंह उइके, निरीक्षक नरेश बेहरा, आरक्षक अतुल श्रीवास्तव, सोनू चौकसे, जुबेद खान, जीत सिंह आदि मौजूद रहे।