बालाघाट में भाजपा के प्रथम जिला अध्यक्ष का निधन:जनसंघ के पितृपुरूष लक्ष्मीनारायण खंडेलवाल का देहांत, सीएम ने ट्वीट कर व्यक्त की शोक संवेदना

बालाघाट3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बालाघाट में भाजपा के प्रथम जिला अध्यक्ष व जनसंघ के पित्रपुरूष लक्ष्मीनारायण खंडेलवाल का शुक्रवार को 92 साल की उम्र में निधन हो गया। नगर के समाजसेवी प्रमोद खंडेलवाल के पिता लक्ष्मीनारायण पिछले कुछ दिनों से अस्वस्थ चल रहे थे, जिनका दोपहर समय मे गोंदिया के निजी चिकित्सालय में निधन हो गया।

कल 15 जनवरी को प्रात:10 बजे अंतिम यात्रा निकालकर स्थानीय मोक्षधाम में पार्थिव शरीर को मुखाग्नि प्रदान की जायेगी।

स्व. श्री लक्ष्मीनारायण खंडेलवाल खनिज निगम के डायरेक्टर भी रहे। 1972 से जनसंघ के कार्यकर्ता रहे लक्ष्मीनारायण खंडेलवाल के निधन की खबर के बाद पुरे जिले में शोक की लहर व्याप्त है।

1980 में उन्होंने सबसे पहले भाजपा के जिला अध्यक्ष के दायित्व को कुशलता के साथ निभाया था। पूर्व में भाजपा के उदय के समय उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निर्देश पर सन 1993 में खैरलांजी से विधानसभा चुनाव भी लड़ा था।

साथ ही आपातकाल के समय संघर्ष करते हुए लंबे समय तक जेल में भी रहे। पूर्व में सुन्दरलाल पटवा सरकार में उन्होंने खनिज निगम के डायरेक्टर के दायित्व भी संभाला था।

ट्वीट कर सीएम ने व्यक्त की शोक संवेदना

श्री लक्ष्मीनारायण खंडेलवाल के निधन पर मप्र के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने ट्वीट कर शोक संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने लिखा कि भारतीय जनसंघ और भाजपा के जिला अध्यक्ष रहे मिसाबंदी श्रद्धेय लक्ष्मीनारायण खंडेलवाल के रूप में आज वारासिवनी ने अपने एक अनमोल रत्न को खो दिया। आप राष्ट्र और समाज की उन्नति के अपने अमूल्य प्रयासों के लिए सर्वदा याद किए जायेगें।

जनप्रतिनिधियों ने व्यक्त की शोक संवेदना

श्री लक्ष्मीनाराण खंडेलवाल के निधन पर भाजपा जिला अध्यक्ष रमेश भटेरे, मप्र खनिज विकास निगम के अध्यक्ष एवं विधायक प्रदीप जायसवाल, पूर्व विधायक डॉ योगेन्द्र निर्मल, पूर्व विधायक केडी देशमुख, समेत भाजपा-कांग्रेस के जनप्रतिनिधियों ने भी शोक संवेदना व्यक्त की है।

खबरें और भी हैं...