• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Balaghat
  • The Truck Fell Into The Ditch Uncontrollably, The Jawan Carried The Driver Out After Carrying It On His Back

ट्रक ड्राइवर को कंधे पर लादकर खाई से निकाला,VIDEO:बालाघाट में पुलिस ने रस्सी से किया रेस्क्यू; 50 फीट गहरी खाई में गिरा था ट्रक

बालाघाट4 महीने पहले

बालाघाट में उस समय पुलिस का संवेदनशील चेहरा देखने को मिला, जब एक ट्रक बेकाबू होकर 50 फीट गहरी खाई में गिर गया। ये देखकर सीएम शिवराज सिंह के कार्यक्रम में ड्यूटी पर जा रहे पुलिस जवानों ने ट्रक में फंसे ड्राइवर को बचाया। एक जवान रस्सी के सहारे खाई में उतरा और अपने दो साथियों की मदद से ट्रक ड्राइवर को कंधे पर लादकर खाई से निकाला।

ये ट्रक मलाजखंड से बालाघाट आ रहा था। करीब पौने 11 बजे बालाघाट-उकवा मार्ग पर उदघाटी के पहले कान्हा नेशनल पार्क में खाई में गिर गया। इसी दौरान सीएम की ड्यूटी में जा रहे पुलिस जवानों ने उसे देखा तो मदद में जुट गए। कोतवाली में तैनात पुलिस जवान अंकुर गौतम रस्से के सहारे 50 फीट गहरी खाई में उतरे और साथी जवानों की मदद से ट्रक ड्राइवर को खाई से बाहर निकाला।

बाहर आने पर ASP आदित्य मिश्रा सहित अन्य पुलिस जवानों ने घायल ड्राइवर का प्राथमिक उपचार किया। इसके बाद उसे जिला अस्पताल भेज दिया। ड्राइवर ने बताया कि घाट सेक्शन में ट्रक अनियंत्रित होकर रैलिंग तोड़कर खाई में गिर गया। हादसे के बाद वह ट्रक में फंस गया था। पुलिसकर्मियों ने उसे समय रहते निकाल लिया, इससे जान बच गई।

घायल ड्राइवर काे निकालते पुलिसकर्मी।
घायल ड्राइवर काे निकालते पुलिसकर्मी।

सीएम की सभा में जा रहे थे पुलिसकर्मी
बालाघाट के बैहर और मलाजखंड में गुरुवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का कार्यक्रम होना था। इसके लिए सुबह करीब 11 बजे एएसपी आदित्य मिश्रा पुलिस जवानों के साथ सीएम की ड्यूटी के लिए जा रहे थे। उन्होंने ट्रक ड्राइवर को खाई में पड़ा देखा। वहां मौजूद कोई भी व्यक्ति नीचे उतर कर ड्राइवर को निकालने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहा था। एएसपी के निर्देश पर आरक्षक अंकुर गौतम रस्सी के सहारे 50 फीट नीचे उतरे। उन्होंने ट्रक ड्राइवर को अपनी पीठ पर लादकर निकाला। इसके बाद घायल को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। घायल की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। एएसपी ने बताया कि साहसी काम करने के लिए अंकुर गौतम सहित अन्य पुलिसकर्मियों को पुरस्कृत किया जाएगा।

घायल ड्राइवर का उपचार करते ASP आदित्य मिश्रा।
घायल ड्राइवर का उपचार करते ASP आदित्य मिश्रा।
बालाघाट-उकवा मार्ग पर खाई में गिरा ट्रक।
बालाघाट-उकवा मार्ग पर खाई में गिरा ट्रक।
खबरें और भी हैं...