बढ़ा जिले का गौरव:उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए बालाघाट के आदिवासी नर्तक और बाल कलाकार लखनऊ में सम्मानित

बालाघाट7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

आजादी के अमृत महोत्सव के तहत सांस्कृतिक आदान-प्रदान की श्रृंखला में बालाघाट जिले से सोमवार को लखनऊ पहुंचे आदिवासी नृत्य कलाकारों और बाल नाट्य दल को अपर मुख्य सचिव महेश कुमार गुप्ता ने उत्कृष्ट कार्यों के लिए सम्मानित किया।

देर शाम तक चले समारोह में राजभवन घूमने का मौका मिला। गुप्ता ने बच्चों समेत 46 सदस्यों को लखनऊ की हस्तनिर्मित उपहार दिए। प्रमुख सचिव मुकेश मेश्राम, संस्कृति विभाग व पर्यटन ने कहा कि ये सांस्कृतिक आदान-प्रदान श्रृंखला यात्रा है।

इसी कड़ी में मध्यप्रदेश का राजस्थान से एमओयू का प्रयास चल रहा है। मेश्राम ने अपर मुख्य सचिव राज्यपाल महेश कुमार गुप्ता से आदिवासी और बाल कलाकारों के उनके क्षेत्र व नाटक के बारे में बताया।

उन्होंने भारतेन्दु नाट्य अकादमी में मंचित नाटक वीर विप्लव, राजा शंकर शाह, रघुनाथ शाह के लिए बच्चों को उनके उत्कृष्ट अभिनय के लिए बधाई दी। इस मौके पर अपर मुख्य सचिव ने बच्चों को लखनऊ में हस्त निर्मित उपहार बांटे और बच्चों से बातचीत की।

राजभवन से निकलकर कलाकारों का दल लखनऊ के पर्यटन स्थलों को देखने निकला। कड़ी धूप में भी बच्चे इमामबाड़ा, भूलभुलैया देख कर बहुत खुश हुए। इस दौरान बीएनए के निदेशक दिनेश खन्ना, संस्कृति विभाग के सहायक निदेशक अमित अग्निहोत्री आदि मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...