• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Barwani
  • 52 Savings Account Holders Reached The Police Station Julwania, Expressed The Possibility Of Fraud

जेल में बंद एजेंट भाईयों के खिलाफ निवेशक लामबंद:52 बचत खाताधारक पहुंचे थाना जुलवानिया, जताई धोखाधड़ी की आशंका

बड़वानीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जुलवानिया में बचत खाताधारक निवेशकों के साथ की गई धोखाधड़ी की शिकायत के बाद धोखाधड़ी के दोनों आरोपी भाई केंद्रीय जेल में बंद है। अनुमान है कि प्रतिदिन राशि लेकर कंपनी से जुड़े खातेदारों के खातों में राशि जमा न कर तथा उनके खातों से राशि आहरित कर की गई धोखाधड़ी व निवेशकों की जमा पूंजी वापस नहीं लौटाने के मामले ओर उजागर हो सकते हैं। मंगलवार को इसी के चलते जुलवानिया क्षेत्र के ठान, चितावल, रेलवाखुर्द, लिंगवा, कुसमरी, छोटीखरगोन, निहाली, बकवाड़ी आदि गांवों के 52 बचत खाताधारक निवेशकों ने मंगलवार शाम को जुलवानिया थाने पहुंच अपने साथ भी धोखाधड़ी की आशंका जता खातों की जांच व जमा पैसा दिलाने की मांग कर शिकायती आवेदन सौंपे हैं।

प्रतिदिन कलेक्शन कर पैसे जमा करते रहे

वेशक दीपक जायसवाल निवासी रेलवाखुर्द ने बताया कि निजी कंपनी के एजेंट कृष्णा साहू व गोपाल साहू ने मेरे परिवार में तीन बचत खातें खोले। इसके बाद प्रतिदिन कलेक्शन कर पैसे जमा करते रहे। पिछले वर्ष जब मैं गंभीर बीमार पड़ा और स्वास्थ्य निदान के लिए अरविंदो अस्पताल इंदौर में भर्ती हुआ तब पैसों की जरूरत के लिए जमा पैसे मांगे गए, तब भी नहीं दिया गया। जबकि समयावधि पूरी हो गई थी। मेरे सहित मां व भतीजे का भी जमा पूंजी रूकी हुई हैं।

52 निवेशकों ने जमा कराई 43 लाख रुपए की रकम!

जगदीश बघेल निवासी लिंगवा ने बताया कि 1 जुलाई 2020 से खाता खुलवा 100 रुपए रोज से पैसे जमा किए थे लेकिन एजेंट कृष्णा साहू ने डायरी में नवंबर से पैसा जमा करना दर्शाया है। बादल गंगवाल ठान ने बताया कि समय पूरा होने पर जब इनसे जमा पूंजी मांगी गई तो कोरोना काल का बहाना बनाकर जमा राशि देने से बचते रहे। इसी तरह 52 निवेशकों ने अपने जमा 43 लाख 74 हजार 485 रुपयों के साथ धोखाधड़ी की आशंका जताई हैं।

खबरें और भी हैं...