• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Barwani
  • 8553 Applications Came In The Chief Minister Kanyadan Yojana In The District, 828 Eligible, All The Rest Turned Out To Be Fake

डबल शादी की तैयारी में थे 7725 जोड़े:जिले में मुख्यमंत्री कन्यादान योजना में आए 8553 आवेदन, 828 पात्र, बाकी सभी फर्जी निकले

बड़वानीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में फर्जी विवाह करने के होड़ में हजारों विवाहित जोड़े लगे हुए थे। बड़वानी जिले में 8553 मुख्यमंत्री कन्यादान योजना में विवाह के आए थे। जिले में 7725 जोड़े 55 हजार रुपए के लालच में डबल शादी करने के लिए तैयार थे। समय सीमा बैठक के दौरान कलेक्टर शिवराज सिंह वर्मा ने मुख्यमंत्री कन्यादान विवाह योजना के आवेदनों की समीक्षा करते हुए बताया कि इस योजना के तहत 8553 आवेदन आए हैं। प्रारंभिक जांच में 828 हितग्राही ही पात्र पाए गए।

जांच के दौरान जनपद पंचायतों में 8123 आवेदनों में से 784 आवेदन तथा नगर निकायों में 430 से से 44 आवेदन प्रारंभिक जांच में पात्र पाए गए। इस दौरान कलेक्टर ने सख्त लहजे में कहा कि योजना के तहत किसी भी स्तर पर लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। अपात्र लोगों के विवाह होने पर संबंधित जनपद पंचायतों के सीईओ या नगर निकाय के अधिकारी जिम्मेदार होंगे। हालांकि, अभी फर्जी आवेदन देने वालों के पर कोई कार्यवाही नहीं की गई है, सिर्फ आवेदन निरस्त किया गया है।

शिकायत पेंडिंग होने पर होगी कार्यवाही

समय-सीमा बैठक के दौरान कलेक्टर शिवराज सिंह वर्मा ने सभी जिला अधिकारियों को निर्देशित किया कि सीएम हेल्पलाइन व जनसुनवाई के आवेदनों का निराकरण समय सीमा में करें। दोनों योजनाओं में आवेदन पेंडिंग होने पर संबंधित अधिकारियों पर कार्यवाही की जाएगी। शासन की योजनाओं के क्रियान्वयन में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। पिछली समय-सीमा बैठक में 27 अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किया था।

खबरें और भी हैं...