• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Barwani
  • A Sudden Fire Broke Out In A Moving Bike Near The Police Control Room, The Driver Saved His Life By Jumping

बड़वानी में बीच सड़क पर जली बाइक:पुलिस कंट्रोल रूम के पास चलती बाइक में अचानक लगी आग, चालक ने कूद कर बचाई जान

बड़वानी3 महीने पहले

बड़वानी में पुलिस कंट्रोल रूम के पास चलती बाइक में अचानक आग लग गई। बाइक सवार युवक ने किसी तरह जान बचाई। आग लगती देख आसपास के लोग इकट्ठा हो गए। आनन-फानन में बाइक को सड़क किनारे करने की कोशिश की गई, लेकिन कुछ ही देर में पूरी बाइक को आग ने अपने काबू में ले लिया। कुछ देर बाद आग पर काबू पाया गया। गनीमत रही कि इसमें कोई जनहानि नहीं हुई।

बड़वानी निवासी आशिक शेख ने बताया कि 3 से 4 बजे के बीच बड़वानी से इंदौर जा रहा था। जैसे ही पुलिस कंट्रोल रूम के पास पहुंचा, तो बाइक में आग लगने लगी। आशिक ने किसी तरह बाइक रोकी और आग पर काबू पाने का प्रयास किया। लेकिन आग बेकाबू हो गई। बाइक धू-धू कर जलने लगी।

फायर ब्रिगेड ने बुझाई आग

बाइक में आग लगती देख लोगों में हड़कंप मच गया। कुछ समय बाद फायर ब्रिगेड की टीम ने आ कर आग पर काबू पाया। पीड़ित आशिक ने बताया कि आग पर काबू पाने का प्रयास किया, लेकिन आग पर काबू नहीं हुआ और बाइक पूरी तरह जल गई।

बाइक मैकेनिक ने बताया आग लगने के कारण

मैकेनिक अनिल परमार ने बताया कि बाइक में आग लगने का मुख्य कारण शॉर्ट सर्किट ही रहता है। बाइक में पेट्रोल की टंकी के नीचे ही पूरी वायरिंग रहती है। अगर वायर थोड़ा सा भी कटा हुआ है, तो उसमें शॉर्ट सर्किट की आशंका बढ़ जाती है। साथ कुछ बार हाई टेंशन क्वाइल के कारण भी आग लगती है। यह मेन क्वाइल होती है, जिसमें से हाई करंट पास होता है।

खबरें और भी हैं...