• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Barwani
  • By Celebrating Janmashtami Festival The Tableau Of Shri Krishna Was The Center Of Attraction, The Residents Welcomed

अहीर यादव समाज ने निकाली शोभायात्रा:श्रीकृष्ण की झांकी रही आकर्षण का केंद्र, नगरवासियों ने किया स्वागत, प्रसादी का हुआ वितरण

बड़वानीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

राजपुर नगर में शुक्रवार को भगवान श्रीकृष्ण का जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया गया। अहीर यादव समाज ने हर साल की तरह इस साल भी नगर में शोभायात्रा निकाली। रथ पर भगवान श्रीकृष्णा की झांकी सजाई गई। शोभायात्रा में सभी महिला व पुरुषों ने सिर पर साफा बांधा था। इसमें भजनों पर समाज के लोगों ने नृत्य भी किया।

शोभायात्रा सुबह 11 बजे श्रीकृष्ण चौक भवानी मंदिर से शुरू होकर श्रीराम मंदिर, गणेश मंदिर, सराफा मार्केट, झंडा चौक, बस स्टैंड, त्रिवेणी मंदिर, परकोटा मोहल्ला होते हुए फिर भवानी मंदिर में पहुंची। यहां पर आरती कर साबूदाना खिचड़ी प्रसादी का वितरण किया गया।

यात्रा में भगवान श्रीकृष्ण की झांकी आकर्षण का केंद्र रही। शोभायात्रा में नगर सहित आसपास के ग्रामीण क्षेत्र से भी बड़ी संख्या में समाजजन शामिल हुए। भगवान कृष्ण के भजनों पर युवा जमकर थिरके। समाज के केशव यादव ने जानकारी बताया भगवान श्रीकृष्ण के जन्मोत्सव पर अहीर यादव समाज ने शोभायात्रा का आयोजन किया गया।

इसमें सभी ने आराध्य भगवान श्रीकृष्ण का पूजन किया। शोभायात्रा का नगर में प्रेम मित्र मंडल, कुशवाह समाज संगठन, दशोरा नागर समाज, भाजपा, शिक्षक संघ, गणेश दूध डेयरी, अखिलेश बुक स्टोर्स, अभय मित्र मंडल, राजू मालवीया मित्र मंडल, तरुण स्टील फर्नीचर व नाभिक समाज ने पुष्पवर्षा कर स्वागत किया।

इधर...ठीकरी में भी अहीर यादव समाज ने निकाली शोभायात्रा

ठीकरी. जन्माष्टमी पर्व पर शुक्रवार को नगर में अहीर यादव समाज ने भगवान श्रीकृष्ण की शोभायात्रा निकाली। शोभायात्रा महिल्हार चौक से होकर गांधी चौक, मैन रोड, पुराने बस स्टैंड होते हुए चौपाटी पहुंची।

यात्रा का नगरवासियों ने पुष्पवर्षा कर स्वागत किया। शोभायात्रा मे युवा ढ़ोल ताशों की धुन पर थिरकते नजर आए। शोभायात्रा मे राधा कृष्ण नृत्य व भगवान श्रीकृष्ण की झांकी आकर्षण केंद्र रही।

नगर परिषद अध्यक्ष पूजा सुमित जायसवाल ने समाजजनों के लिए फरियाली प्रसादी की व्यवस्था की। अप्पू पटेल मित्र मंडल ने भी शोभायात्रा में शामिल समाजजनों का स्वागत किया।

खबरें और भी हैं...