• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Barwani
  • Children's Information About Good Touch bad Touch, SDOP Said If Someone Touches Wrong Then Tell The Parents

ऑपरेशन अहसास:बच्चों को समझाया गुड टच-बैड टच, SDOP ने कहा- कोई गलत स्पर्श करता है तो माता-पिता काे बताएं

बड़वानीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बड़वानी जिले के पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार शुक्ला आपरेशन अहसास के तहत बच्चों को जागरूक करने के लिए अभियान चलाया जा रहा है। जिसके तहत एसडीओपी रूपरेखा यादव ने बड़वानी जिले की निजी स्कूल में बच्चों को गुड टच ,बैड टच के विषय में जानकारी दी गई। बच्चों को पोस्टर के माध्यम से समझाया गया कि आपके शरीर के मालिक आप हैं। इस संबंध में बच्चों को बताया गया कि हमारे साथ यदि किसी भी तरह से कोई गलत स्पर्श करता है या हमारे प्राइवेट पार्ट्स को टच करता है और हमें महसूस होता है कि यह हमें अच्छा नहीं लग रहा है तो हमें चिल्लाना है, उस व्यक्ति से दूर चले जाना है।

यह बात हमे हमारे माता-पिता, दादा-दादी, टीचर्स या ऐसे किसी व्यक्ति को तत्काल बताना चाहिए जिस पर हम विश्वास करते हो। यदि हमें कोई किसी तरह का प्रलोभन देता है या हमें डराता-धमकाता है और किसी बात को हमारे माता-पिता को नहीं बताने के लिए कहता है या सीक्रेट रखने के लिए कहता है तो ऐसे बातें तुरंत हमें अपने अभिभावक से शेयर करना चाहिए।

SDOP ने कहा कि हमें अपने माता-पिता से कोई सीक्रेट नहीं रखना चाहिए। उन्हें सारी बात बताना चाहिए। इस संबंध में ऐसे माता-पिता जो दोनों ही बाहर काम पर जाते हैं। उनसे भी अपील कि गई और बताया बच्चों को क्या सावधानियां रखनी चाहिए बताना बहुत जरूरी है।

यदि हमारे साथ किसी तरह का बुरा बर्ताव हो रहा है और हम किसी की मदद नहीं ले पा रहे तो चाइल्ड हेल्पलाइन नंबर 1098 पर भी कॉल कर सकते हैं। बच्चों को मोबाइल में इंटरनेट का उपयोग सावधानी से करना चाहिए। साथ ही किसी भी तरह के ऐसे गेम जो हमारे लिए हानिकारक है उनको नहीं खेलना चाहिए। इस अवसर पर एसडीओपी रूप रेखा यादव सहित महिला डेस्क परिवार परामर्श की काउंसलर अनीता चोयल, विद्यालय स्टाफ और छात्र-छात्राएं उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...