• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Barwani
  • District Level Health Fair, Free Treatment Of 547 Patients Selected, Cabinet Ministers Including Rajya Sabha MP Were Present

बड़वानी में आजादी का अमृत महोत्सव:जिला स्तरीय स्वास्थय मेले में चयनित 547 मरीजों का हुआ मुफ्त इलाज, राज्यसभा सांसद सहित कैबिनेट मंत्री रहे मौजूद

बड़वानी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

आजादी के अमृत महोत्सव के तहत जिला चिकित्सालय में दो दिवसीय स्वास्थ्य मेले का कैबिनेट मंत्री प्रेम सिंह पटेल ने शुभारंभ किया। कैबिनेट मंत्री ने स्वास्थ्य मेले में इंदौर से आए कैंसर स्पेशलिस्ट और अन्य डॉक्टरों से चर्चा कर जायजा लिया। वहीं बताया कि इस तरह के मेले से लोगों को निश्चित ही लाभ मिलेगा।

दरअसल आजादी के अमृत उत्सव के तहत बड़वानी जिला अस्पताल में 2 दिवसीय वृहद स्वास्थ्य मेले का आयोजन किया जा रहा है। इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री, राज्यसभा सांसद और लोकसभा सांसद ने कन्या पूजन कर निशुल्क स्वास्थ्य मेले का शुभारंभ किया। स्वास्थ्य मेले में बड़वानी, इंदौर अरविंदो हॉस्पिटल, एमजीएम मेडिकल कॉलेज से आए डॉक्टरों ने विभिन्न बिमारियों से ग्रसित लोगों के साथ कैंसर पीड़ितों को देखा।

इस दौरान कैबिनेट मंत्री, भाजपा जिलाध्यक्ष, कलेक्टर ने इंदौर से आए डॉक्टरों और लोगो से मिलकर चर्चा की। जिला अस्पताल में नवीन ओटी बनकर तैयार है, लेकिन एनेस्थेटिक विशेषज्ञ नहीं होने से ऑपरेशन नहीं किए जा रहे है। सीएमएचओ डॉ. अनिता सिंगारे और सिविल सर्जन डॉ. अरविंद सत्य ने बताया कि हाल ही में विशेषज्ञ के ज्वाइन करने के बाद अब ऑपरेशन भी प्रारंभ किए जाएंगे।

मेले में उपस्थित मुख्य चिकित्सा और स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. अनिता सिंगारे ने बताया कि विकासखंडों में लगाए गए स्वास्थ्य मेलों में चयनित मरीजों का जांच और उपचार दो दिवसीय मेला के दौरान किया जा रहा है। प्रथम दिन विकासखंड बड़वानी के 175, पानसेमल के 68, निवाली के 110 और सेंधवा के 194 चयनित मरीजों को जांच और उपचार एमजीएम मेडिकल कॉलेज इंदौर और अरविंदो हास्पिटल के विषय विशेषज्ञ चिकित्सक करेंगे।

साथ ही मेले के दूसरे दिन शुक्रवार को विकासखंड राजपुर के 94, पाटी के 122 और ठीकरी के 81 चयनित मरीजों को जांच एवं उपचार किया जाएगा।

लोगों से मिले कैबिनेट मंत्री प्रेम सिंह।
लोगों से मिले कैबिनेट मंत्री प्रेम सिंह।
खबरें और भी हैं...