इंटरनेट का उपयोग सावधानी से:हमारे शरीर को टच करे या दुर्व्यवहार करे तो उसका विरोध करें यादव

बड़वानीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

एसपी दीपक कुमार शुक्ला के निर्देश पर बुधवार को शहर की निजी स्कूल में कार्यक्रम आयाेजित किया गया। इसमें एसडीओपी रूपरेखा यादव ने बच्चों को गुड टच व बैड टच के विषय में जानकारी दी। बच्चों को पोस्टर के माध्यम से समझाया गया कि आपके शरीर के मालिक आप हैं।

इस संबंध में बच्चों को बताया गया हमारे साथ यदि किसी भी तरह से कोई गलत स्पर्श करता है या हमारे प्राइवेट पार्ट्स को टच करता है तो हमें चिल्लाना है। उस व्यक्ति से दूर चले जाना है और यह बात हमें हमारे माता-पिता, दादा-दादी, टीचर्स या ऐसे किसी व्यक्ति को तत्काल बताना चाहिए जिस पर हम विश्वास करते हैं।

यदि हमें कोई किसी तरह का प्रलोभन देता है या हमें डराता धमकाता है और किसी बात को हमारे माता पिता को नही बताने के लिए कहता है या सीक्रेट रखने के लिए कहता है तो ऐसे बाते तुरंत हमें अपने अभिभावक से शेयर करना चाहिए। हमें अपने माता पिता से कोई सीक्रेट नही रखना चाहिए।उन्हें सारी बात बताना चाहिए।

बच्चों को सावधानियां रखनी चाहिए। हम किसी की मदद नही ले पा रहे तो चाइल्ड हेल्पलाइन नंबर 1098 पर भी कॉल कर सकते हैं। बच्चों को मोबाइल में इंटरनेट का उपयोग सावधानी से करना चाहिए। महिला डेस्क परिवार परामर्श की काउंसलर अनीता चोयल मौजूद थी।

खबरें और भी हैं...