सख्ती,काटे कनेक्शन:26 हजार उपभाेक्ताओं पर एक कराेड़ रु. बकाया

बड़वानी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
लोगों को सूचना देने के लिए अनाउसमेंट करते हुए कर्मचारी। - Dainik Bhaskar
लोगों को सूचना देने के लिए अनाउसमेंट करते हुए कर्मचारी।

बिजली कंपनी को शहर के 26 उपभोक्ताओं से एक करोड़ रुपए से ज्यादा बकाया राशि वसूलना है। इसको लेकर अभियान शुरू किया है। दो दिन तक अलग-अलग क्षेत्रों में बिजली कंपनी के कर्मचारियों ने पहुंचकर बकाया बिजली बिल जमा करने के लिए अनाउसमेंट किया। अब कनेक्शन काटने की कार्रवाई की जा रही है।

बिजली कंपनी के प्रभारी एई स्वप्निल डाबर ने जानकारी देते हुए बताया कि शहर में घरेलू और व्यवसायिक 26 हजार उपभोक्ता है। इन पर एक करोड़ रुपए से ज्यादा बकाया है। पहले टीम को सभी के घर भेजकर बकाया राशि जमा करने की सूचना दी गई। अब ऐसे लोगों को कनेक्शन काटे जा रहे हैं। इन्होंने सूचना के बाद भी बकाया राशि का भुगतान नहीं किया है।

इसके लिए अलग-अलग 12 टीमे बनाई गई है। जो अलग-अलग क्षेत्रों में कनेक्शन काटने की कार्रवाई कर रही है। उन्होंने बताया जिन लोगों का बिजली बिल बकाया है। वह समय पर भरकर कार्रवाई से बच सकते हैं। पिछले दो दिन से कनेक्शन काटने की कार्रवाई चल रही है। अब तक 100 से ज्यादा उपभोक्ताओं के कनेक्शन काटे जा चुके हैं। उन्होंने बताया जब तक पूरी वसूली नहीं होगी, तब तक कनेक्शन काटने की कार्रवाई जारी रहेगी।

जानिए... किस पर कितना बकाया
- 75.55 लाख रुपए घरेलू उपभोक्ताओं पर।
- 23.83 लाख रुपए व्यवसायिक उपभोक्ताओं पर।
- 5.86 लाख रुपए उद्योगिक क्षेत्र के उपभोक्ताओं पर।
- 2.37 लाख रुपए घरेलू अस्थाई कनेक्शन पर।
- 96 हजार रुपए व्यवसायिक अस्थाई कनेक्शन पर।

कनेक्शन कटा तो देने होंगे अतिरिक्त 340 रुपए
बिजली कंपनी अधिकारियों ने बताया यदि किसी उपभोक्ता पर कनेक्शन काटने की कार्रवाई होती है तो उसका कनेक्शन तभी जोड़ा जाएगा। जब वह पूरी बकाया राशि जमा करेगा। पेनल्टी के रूप में 340 रुपए देगा। यदि संबंधित बिजली बिल का भुगतान कर देता है तो उसे पेनल्टी के 340 रुपए नहीं देने पड़ेंगे।

खबरें और भी हैं...