पुलिस शहीद दिवस:देश के 264 पुलिसकर्मियों के बलिदान को किया याद

बड़वानी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
डीआरपी लाइन मैदान में शहीद पुलिस कर्मियों को श्रद्धांजलि देने के बाद मौजूद अधिकारी व अन्य लोग। - Dainik Bhaskar
डीआरपी लाइन मैदान में शहीद पुलिस कर्मियों को श्रद्धांजलि देने के बाद मौजूद अधिकारी व अन्य लोग।

डीआरपी लाइन पर शुक्रवार को पुलिस शहीद दिवस मनाया गया। अफसरों व आमजन ने देश के शहीद पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि दी। कार्यक्रम में एक साल में देश के विभिन्न राज्यों व केंद्रीय पुलिस बल के 264 पुलिसकर्मी जिन्होंने कर्तव्य निर्वाह के लिए अपना सर्वोच्च बलिदान दिया है, उन्हें श्रद्धांजलि दी गई।

वहीं जिले में एक साल में विभिन्न कारणाें से 6 पुलिसकर्मियों की मौत हुई थी। कार्यक्रम में शहीद पुलिसकर्मियों के परिजनों का सम्मान किया गया। एसपी दीपक कुमार शुक्ला ने शहीद पुलिसकर्मियों के नाम का वाचन कर उनके बलिदान को नमन किया। एसपी शुक्ला, कलेक्टर शिवराजसिंह वर्मा, जिला पंचायत सीईओ अनिल डामोर, जिला पंचायत अध्यक्ष बलवंतसिंह पटेल, प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों ने शहीद स्तंभ पर श्रद्धा सुमन अर्पित कर शहीदों को श्रद्धांजलि दी।

जिले में पिछले एक साल में 6 पुलिसकर्मियों की विभिन्न कारणों से मौत हुई है। आरआई ईनोद रंधावा ने बताया एक साल में राजपुर थाने के एएसआई सुरेंद्रचंद्र चौहान की 19 नवंबर को ड्यूटी के दौरान हार्ट अटैक से मौत हुई थी। इसी तरह शहर कोतवाली के प्रधान आरक्षक चंदन सोलंकी, दिनेश मोरे कंट्रोल रूम, आरक्षक रामकिशन कासडे पुलिस लाइन की बीमारी से, प्रधान आरक्षक हरिओम यादव खेतिया की ड्यूटी के दौरान दुर्घटना में व प्रधान आरक्षक फूलसिंह धार्वे थाना राजपुर की बीमारी से मौत हुई थी। इनके परिजन काे शाल भेंटकर सम्मानित किया गया। इस दौरान एसडीओपी रूपरेखा यादव, आरआई ईनोद रंधावा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी-कर्मचारी, जनप्रतिनिधि व आमजन मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...