बड़वानी एसपी की स्पेशल टीम की कार्रवाई:अंजड़ में छापा मार 6 लाख से ज्यादा का पकड़ा सट्टा बाजार, दो गिरफ्तार

बड़वानीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बड़वानी जिला जुआ और सट्टे बाजार के नाम से जाना जाता है। महाराष्ट्र सहित अन्य जिलों से जुआरी यहां अवैध जुए में शामिल होने आते थे। वहीं पिछले 2 महीनों से बड़वानी एसपी की स्पेशल टीम ने जुआरियों की कमर तोड़ रखी है।

वहीं मुखबिर तंत्र भी एक्टिव किया गया है। शुक्रवार को अंजड़ थाना अंतर्गत बड़े पैमाने पर सट्टा बाजार चलने की सूचना एसपी दीपक कुमार शुक्ला को मिली थी, जिस पर एसपी ने स्पेशल टीम गठित कर अंजड़ के शिक्षक नगर कालोनी में चल रहे अवैध रूप से सट्टे बाजार पर छापा मारा है।

इस कार्रवाई में 2 सट्टा बाजार किंग पुलिस की गिरफ्त में आए है। आरोपी गणेश पिता रमेश पाटीदार उम्र 42 वर्ष, आरोपी विष्णु पिता बालकृष्ण कुमावत उम्र 38 वर्ष, इन दोनों आरोपियों के पास से 6 मोबाइल व सट्टा बाजार उपकरण सहित 6 लाख 99 हजार 589 रुपए का सट्टा लिखा हुआ जब्त किया गया है।

ऐसे करती है स्पेशल टीम कार्य

जिस भी क्षेत्र में अवैध गतिविधि की सूचना एसपी को मिलती है। वहां पहले मुखबिर के बताए स्थान पर स्पेशल टीम से गोपनीय तरीके से रेकी की जाती है। वहीं इस बात का पूरा ध्यान रखा जाता है की जिस क्षेत्र में टीम जा रही है। उस क्षेत्र की पुलिस को कार्रवाई की भनक नहीं लगे।

जैसे ही टीम छापा मारती है, फिर उस क्षेत्र की पुलिस को बुला अपने समक्ष कार्रवाई करने के आदेश दिए जाते है। जिस भी क्षेत्र में स्पेशल टीम ने छापा मारा और कार्रवाई में सफल होती है, उस क्षेत्र के थाना प्रभारी पर भी कार्रवाई होती है।

कुछ दिनों पूर्व सेंधवा और खेतिया में भी एसपी की स्पेशल टीम ने बड़े स्तर का जुआ खेलते पकड़ा था। जिसमें दोनों थाना प्रभारियों को हटा कर लाइन अटेच किया गया था। अब अंजड़ टीआई पर भी कार्रवाई हो सकती है।

खबरें और भी हैं...