• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Barwani
  • The Bus Became Unbalanced Due To The Breaking Of The Trunk, Broke The Railing And Overturned, A Big Accident Was Averted

इंदौर इच्छापुर हाईवे पर फिर हुई घटना:बस का ठिया टूटने से असंतुलित हुई, रेलिंग तोड़कर पलट गई, बड़ा हादसा टला

बलवाड़ा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

इंदौर इच्छापुर हाईवे पर फिर हुई घटना, अंधा मोड़ होने से बस की गति धीमी होने से नहीं पहुंची यात्रियों को चोट किलर हाईवे के नाम से प्रसिद्ध इंदौर इच्छापुर हाईवे पर शनिवार को फिर एक बस पलट गई। हालांकि बस की गति धीमी होने के कारण उसमें बैठे किसी भी यात्री को गंभीर चोट नहीं आई है।

इसके दो पहले ही एक बस पलटने से करीब 6 लोगों की मौत हो गई थी। साथ ही 45 लोग घायल हो गए थे। हाईवे के जर्जर होने के कारण लगातार हादसे हो रहे हैं। लोगों ने घाट सेक्शन पर जल्द हाईवे का निर्माण कर सुविधा देने की मांग की है।

शनिवार को फिर बावी घाट के आगे शनि मंदिर और भेरू मंदिर के बीच डबल पुलिया वाली मोड़ पर कसरावद से इंदौर जा रही मालवी ट्रेवल्स की बस का अगला ठिया टूटने के कारण बस अनियंत्रित होकर दूसरी साइड लोहे की रेलिंग तोड़ते हुए सड़क से नीचे पलट गई।

पिपलोद निवासी महादेव ने बताया अंधा मोड़ होने के कारण बस की गति धीमी थी। जैसे ही बस का अगला ठिया टूटा तो बस लहराने लगी। उसी के साथ बस में अफरा-तफरी मच गई। बस हाईवे के किनारे लगी लोहे की रेलिंग को तोड़ते हुए धीरे से पलट गई। बस में किसी भी यात्री को गंभीर चोट नहीं आई।

हाईवे का समतलीकरण नहीं होने के कारण आए दिन हादसों का भय बना रहता है। शासन को चाहिए कि फोरलेन बनने में अभी समय लगेगा तब तक इस हाईवे को ऊंची नीचे सड़क को बराबर किया जाए। इस हाईवे पर इंदौर से खंडवा बुरहानपुर आने जाने वाले यात्री के परिजनों को हमेशा भय बना रहता है।

शासन को चाहिए की यात्रियों की जान माल की सुरक्षा के लिए इस हाईवे में सुधार होना आवश्यक है। सिमरोल टीआई आरएन भदौरिया ने दुर्घटना के बाद अफसरों के निर्देश पर बस मालिक राधेश्याम मालवीया के प्रकरण दर्ज कर लिया है। बस मालिक की मात्र एक बस का संचालन होता था। जो कसरावद से होकर मंडलेश्वर, करही, बलवाड़ा होकर इंदौर जाती थी। बस का संचालक करही का निवासी है।

खबरें और भी हैं...