आए दिन हाे रहे हादसे:एनएसयूआई ने किया विराेध, सड़क के गड्ढों को पेंट से किया चिन्हित

चिचोली6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन ने शनिवार काे शहर के मेन रोड से लेकर कॉलोनियों व मुख्य रास्तों पर बने गड्ढों काे कलर पेंट से चिन्हित कर अनोखे तरीके से खराब सड़काें का विरोध जताया। इस दाैरान एनएसयूअाई के कार्यकर्ता व पदाधिकारी बड़ी संख्या में माैजूद थे। संगठन के जिला समन्वयक हर्ष भुसारी सहित युवाओं ने बताया कि नगर की सड़कें बदहाल हो चुकी हैं। शहर की सड़कें चलने लायक नहीं बची है। शहर के अंदर की सड़कों पर नजर दौड़ाएंगे तो गड्ढे आसानी से नजर आ जाएंगे।

आए दिन हादसे हाे रहे हैं, लेकिन नगर परिषद के अधिकारी व जनप्रतिनिधि ने सड़कों पर आज तक ध्यान नहीं दिया। हर्ष ने कहा कि जब चुनाव आता है, तो यहां तुरंत पेंचवर्क कर गिट्टी डाल दी जाती है। बाकी समय रोड गड्ढों में तब्दील रहती है। दबाव बढ़ता है, तो खानापूर्ति करने के लिए पेंचवर्क जरूर होता है। वहीं वार्ड क्रमांक 7 निवासी गौरव आर्य ने कहा कि नगर परिषद और प्रशासन द्वारा जनता की समस्याओं की तरफ बिल्कुल ध्यान नहीं दिया है। जहां से रोजाना लोग निकलते हैं। वहां पर एक अच्छा रोड होना चाहिए, वहां पर बड़े-बड़े गड्ढे हैं।

देवगांव-छावल का 2 किमी का रास्ता दलदल में तब्दील
आमला | धार्मिक स्थल छावल मार्ग कीचड़ में तब्दील हो गया है। इस मार्ग पर वाहन से चलना तो दूर, पैदल निकल पाना भी ग्रामीणों के लिए परेशानियों का सबब बना हुआ है। पिछले लंबे समय से इस मार्ग पर सड़क की समस्या है। कई बार ग्रामीणों ने सड़क निर्माण की मांग भी की, लेकिन सड़क नहीं बन सकी। जबकि नवरात्रि का त्योहार नजदीक आ रहा है। ऐसे में सड़क को दुरुस्त नहीं कराया, तो ग्रामीणों के साथ-साथ जिले और प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों से देवीधाम छावल पहुंचने वाले हजारों श्रद्धालुओं को परेशानियों का सामना करना पड़ेगा।

ग्रामीण कमलेश नर्रे, भोजराज चंदेलकर, रानी धुर्वे ने बताया कि छावल माता मंदिर में साल भर श्रद्धालुओं का आना-जाना लगा रहता है, लेकिन विशेषकर नवरात्रि में यहां बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचते हैं। वर्तमान में सड़क पर कीचड़ होने से श्रद्धालुओं को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। ग्रामीणों का कहना है कि सरकार एक तरफ तो पर्यटन स्थलों को संवारने की योजना बना रही है, तो दूसरी ओर जिले के धार्मिक स्थलों तक पहुंचने के लिए अच्छी सड़कें भी नहीं हैं। जबकि ग्रामीण कई बार इस मार्ग को प्रधानमंत्री सड़क योजना अंतर्गत बनवाने के लिए मांग कर चुके हैं। इधर जनपद पंचायत सीईअाे दानिश अहमद खान ने बताया कि इस रोड का स्थल निरीक्षण उपयंत्री से कराया जाएगा। आवश्यक सुधार के प्रयास किए जाएंगे।

प्रशासन की आंखें खाेलने के लिए राेड पर किया कलर पेंट
वार्ड क्रमांक 9 निवासी अर्पित आर्य ने बताया कि हमने इस सोई हुई सरकार और प्रशासन की आंखें खोलने के लिए रोड पर बने गड्ढे को कलर पेंट से चिन्हित कर अपना विरोध जताया है। युवा कांग्रेस के ब्लॉक अध्यक्ष मोहित आर्य व नगर अध्यक्ष हनी सोनी का कहना है कि नगर परिषद में कांग्रेस की सरकार बनते ही विकास के कार्य तेजी से रफ्तार पकड़ेंगे। विरोध प्रदर्शन में गौरव आर्य, अर्पित आर्य, मोहित आर्य, हनी सोनी, एनएसयूआई के नगर अध्यक्ष आर्यन आर्य, मयूर आर्य, पलाश आर्य, सोहेल शाह, कांग्रेस आईटी सेल के अध्यक्ष क्रशांशु बावने अाैर अन्य एनएसयूआई व युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...