कांजी हाउस में रखे जाएगे मवेशी:आवारा मवेशियों को पकड़ने के लिए नपा रात में भी चल रही अभियान

मुलताई7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

नगर में आवारा मवेशियों की धरपकड़ के लिए नगर पालिका ने रात में भी अभियान शुरू किया है। शनिवार को देर रात तक नपाकर्मियों ने चौक-चौराहों, सड़कों के अलावा वार्डों में घूम रहे आवारा मवेशियों को पकड़कर कांजी हाउस में बंद किया। नपा के दल ने रात में 30 मवेशियों को पकड़ा। नगर में सड़कों पर आवारा मवेशियों का जमावड़ा लग रहा था। रात में सड़क पर मवेशियों के बैठने से दुर्घटनाएं भी होने लगी थी। लगातार आवारा मवेशियों पर अंकुश लगाने की मांग उठ रही थी।

सामाजिक और धार्मिक संगठनों ने आवारा मवेशियों को पकड़ने की मांग नगर पालिका सीएमओ नितिन बिजवे से की थी। सीएमओ ने अब आवारा मवेशियों की धरपकड़ के लिए टीम गठित की है। टीम दिन के अलावा रात में भी घूमकर मवेशी पकड़ रही है। रात में नपाकर्मियों ने गांधी चौक, बैरियर नाका, बस स्टैंड, मासोद रोड सहित अन्य स्थानों पर घुम रहे मवेशियों को पकड़ा। सीएमओ नितिन कुमार बिजवे ने बताया मवेशी पालने वालों को मवेशियों को खुला नहीं छोड़ने की समझाइश भी दी जा रही है।

इसके बाद भी मवेशी सड़कों पर नजर आते हैं तो पकड़कर कांजी हाउस में बंद किया जाएगा। नगर पालिका द्वारा अभियान शुरू होने के बाद अब सड़कों पर आवारा मवेशियों की संख्या कम नजर आने लगी है। लोगों ने अब आवारा कुत्तों को पकड़ने के लिए भी अभियान शुरू करने की मांग की है।

खबरें और भी हैं...