• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Betul
  • Shiv Sena Submitted Memorandum In The Name Of Chief Minister To Collector And Municipality CMO

सुविधाओं के अभाव में जी रहे ओझाढाना के लोग:शिवसेना ने मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर और नगर पालिका सीएमओ को सौंपा ज्ञापन

बैतूल7 दिन पहले

बैतूल के लोहिया वार्ड गंज में स्थित ओझाढाना झुग्गी बस्ती के बाशिंदे आज भी मूलभूत सुविधा के अभाव में अपने तरीके से जीवन यापन करने को मजबूर है। जहां पर न सड़क है न नाली। यहां के रहवासी मूलभूत सुविधा के लिए जद्दोजहद करने मजबूर है।

ऐसी स्थिति में शिवसेना संगठन ने आगे आकर ओझाढाना बस्ती के रहवासियों की सुध लेकर जिला प्रशासन तक उनकी परेशानियां पहुंचाने का काम किया है। शिवसेना के बैनर तले ओझाढाना बस्ती के रहवासियों ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर अपनी समस्या से आला अधिकारियों को अवगत कराया। मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर एवं नगर पालिका सीएमओ को ज्ञापन सौंपा।

शिवसेना नगर अध्यक्ष प्रदीप जायसवाल ने बताया कि लोहिया वार्ड गंज में ओझाढाना झुग्गी बस्ती पिछले कई वर्षों से स्थित है। लेकिन विडंबना है कि आजादी के 75 वर्ष बाद भी यह बस्ती मूलभूत सुविधाओं से वंचित है। यहां पर्याप्त रोड नहीं है, पेयजल की व्यवस्था भी नहीं है।

गंदे पानी के निकासी के लिए नालियों की भी पर्याप्त व्यवस्था नहीं है, कचरा कूड़ा रास्ते एवं मकान के आस पास पड़ा रहता है। कूड़ा कचरा फेंकने के लिए व्यवस्था नही है एवं बिजली की भी व्यवस्था नहीं है। झुग्गी वासियों को गंदगी एवं अंधेरे में रहना पड़ता है। वर्षों से निवासरत झुग्गी वासियों को पट्टी नहीं दिए गए जिसके चलते उन्हें शासन की योजनाओं का भी लाभ नहीं मिल पा रहा है।

शिवसेना मांग करती है कि मामले को संज्ञान में लेकर झुग्गी वासियों को मूलभूत सुविधाओं का लाभ दिया जाए। ज्ञापन देते समय उपाध्यक्ष छाया प्रजापति, नगर अध्यक्ष उषा अतुलकर, कार्यकर्ता आकाश चौबे, वर्षा खातरकर सहित अन्य शिवसैनिक, वार्ड वासी मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...