मैदानी अमले की बैठक:कलेक्टर ने कहा अमृत सरोवरों का काम 31 मई तक हर हाल में पूरा करें

बैतुल14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

आजादी के अमृत महोत्सव के तहत जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में निर्मित किए जा रहे 107 अमृत सरोवरों का निर्माण कार्य 31 मई तक पूर्ण किए जाने के निर्देश कलेक्टर अमनवीर सिंह बैंस ने दिए। शनिवार को ग्रामीण यांत्रिकी सेवा एवं ग्रामीण विकास विभाग की मैदानी अमले की बैठक लेकर उन्होंने कहा कि सरोवरों के निर्माण कार्य में गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दिया जाए। बैठक में सीईओ जिला पंचायत अभिलाष मिश्रा सहित संबंधित अधिकारी मौजूद थे।

बैठक में कलेक्टर ने कहा कि सरोवरों की जल भरण क्षमता बेहतर हो एवं वे जल संरक्षण का अच्छा माध्यम बनें, इस बात का विशेष ध्यान रखा जाए। ग्रामीण यांत्रिकी सेवा के कार्यपालन यंत्री एवं जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी सतत भ्रमण कर सरोवरों के कार्य की गुणवत्ता का निरीक्षण करें एवं इनका निर्माण समय-सीमा में पूर्ण कराएं।

सरोवरों के निर्माण में यदि कोई अड़चन आती है तो वरिष्ठ अधिकारियों के ध्यान में लाकर निराकरण करवाया जाए। कलेक्टर ने कहा कि प्रत्येक सरोवर का समुचित दस्तावेजीकरण हो एवं सरोवर निर्माण के पहले एवं निर्माण बाद के फोटोग्राफ्स भी तैयार करवाए जाएं। बैठक में ग्रामीण क्षेत्रों में निर्माणाधीन आंगनबाड़ी भवनों की भी समीक्षा की। साथ ही कहा कि पूर्णता के स्तर पर आ चुके भवनों को शीघ्रता से विभाग को हैंडओवर किया जाए।

खबरें और भी हैं...