• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Betul
  • Women Congress Workers Made Khichdi On The Stove, Submitted A Memorandum To The Governor

बैतूल में विरोध प्रदर्शन:महिला कांग्रेस की कार्यकर्ताओं ने चूल्हे पर बनाई खिचड़ी, राज्यपाल के नाम सौंपा ज्ञापन

बैतूल13 दिन पहले

गैस के बढ़ते दामों और महंगाई के विरोध में शनिवार महिला कांग्रेस ने बैतूल में अनोखा प्रदर्शन किया। उन्होंने कलेक्ट्रेट के पास धरना दिया और चूल्हे पर खिचड़ी पकाकर राहगीरों को बांटी। कार्यकर्ताओं ने गैस सिलेंडरों की भी पूजा की।

महंगाई का विरोध करते हुए महिला कांग्रेस कार्यकर्ता जिला उद्योग केंद्र के पास जुटे। उन्होंने यहां टेंट लगाकर धरना दिया और महंगाई के खिलाफ प्रदर्शन कर राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा। कांग्रेसियों ने इस दौरान रसोई गैस की बढ़ती कीमतों को लेकर अनोखा प्रदर्शन किया। उन्होंने पहले गैस सिलेंडरों की पूजा की फिर इनकी बढ़ती कीमतों के विरोध में धरना स्थल पर ही चूल्हा जलाकर एक बड़े बर्तन में खिचड़ी पकाई जिसे उन्होंने खुद तो खाया ही आने जाने वाले राहगीरों को भी खिचड़ी बांटी। महिला कांग्रेस जिलाध्यक्ष ने इस दौरान कहा कि बढ़ते दामो और रसोई गैस की कीमतों में वॄद्धि से महिलाओ का रसोई चलाना मुश्किल होता जा रहा। बचत करना तो दूर खर्चे भी पूरे नही हो पा रहे है। उन्होंने मोदी सरकार से महंगाई पर लगाम लगाने की मांग की है।

राज्यपाल को भेजे ज्ञापन में कंग्रेसियों ने कहा कि वर्तमान समय में आम जनता व घरेलू महिलाओं के दिनचर्या में उपयोग आने वाले रसोई की सामाग्री में , गैस सिलेंडर , खाने का तेल व अन्य खाद्य सामाग्री में आने वाले जरूरी सामानों के मूल्यों में वर्तमान सरकार बेतहासा वृद्धि कर रही है। जिससे आम महिलाओं का रसोई बजट सामान्य से बहुत ज्यादा हो गया है। इस मूल्य वृद्धि के कारण आम जनता का परिवार पालना बहुत मुश्किल हो रहा हैं । इन बातो को संज्ञान में लेकर उपयुक्त दिशा निर्देश वर्तमान सरकार को दे, जिससे आम जनता व घरेलू महिलाओं के रसोई बजट में कमी आ सके और उन्हें मंहगाई की मार से राहत मिल सके। अगर समय रहते इस घरेलू रसोई की बेहतासा मूल्य वृद्धि को वर्तमान सरकार द्वारा कम नहीं किया जाता है , तो महिला कांग्रेस इस मुद्दे पर उग्र प्रदर्शन करने के लिए बाध्य होंगी ।