लहार के नरौल में गोदाम का उद्घाटन:किसानों को खाद के लिए नहीं होना होगा परेशान, नेता प्रतिपक्ष रहे मुख्य अतिथि

आलमपुर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

भिंड जिले की लहार तहसील के नरौल गांव में सहकारी संस्था मर्यादित दबोह के ने बनाए 1000 मीट्रिक टन क्षमता के गोदाम का उद्घाटन किया। उद्घाटन कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में मध्यप्रदेश के नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह मौजूद रहे, तो वहीं कार्यक्रम की अध्यक्षता कांग्रेस लहार ब्लॉक अध्यक्ष राजू मौल्या ने की और वहीं विशिष्ट अतिथि के रूप में राजाबाबू सेंगल मौजूद रहे।

जानकारी के अनुसार, लहार तहसील के नरौल गांव में राष्ट्रीय कृषि विकास योजना के अंतर्गत 75 लाख की लागत से 1000 मीट्रिक टन के गोदाम का निर्माण किया गया है। इसका उद्घाटन नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह ने किया। गोदाम उद्घाटन के मौके पर मुख्य अतिथि नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह ने कहा कि नरौल गांव में गोदाम बन जाने से नरौल सहित आसपास के एक दर्जन से ज्यादा गांवों के किसानों को फसल भंडारण या अन्य कृषि संबंधी कार्यों में मदद मिलेगी।

नवनिर्मित गौदाम से संबंधित जानकारी देते हुए दबोह समिति प्रबंधक विजय दुबे ने बताया कि गोदाम में शासन ने उर्वरक का भंडारण किया जाएगा। इससे किसानों को उर्वरक लेने के लिए दबोह या लहार जाने की जरूरत नहीं होगी। उन्हें वह नरौल में ही उपलब्ध हो जाएगा। उन्होंने बताया कि किसान एक निर्धारित दर पर टैक्स जमा कर अपना अनाज गोदाम में सुरक्षित रख सकता है। अगर किसान चाहे तो गोदाम में रखे अनाज पर आवश्यक्ता पड़ने पर कर्ज भी ले सकता है।

ये लोग रहे मौजूद

नरौल में गोदाम के उद्घाटन के अवसर पर समिति समिति प्रबंधक विजय दुबे प्रबंधक हरदास झा, सहायक प्रबंधक संजय बौहरे, युवा कांग्रेस अध्यक्ष नवीन तिवारी, मुन्नालाल तिवारी वकील, विनोद दुबे दाऊ, केशव सिंह दद्दू, केदार चौधरी, रामकरण दुबे, विशंभरदयाल, अटल तिवारी सहित 200 से ज्यादा लोग मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...