एसडीएम बंगले और पुलिस थाना के सामने भी सड़क बदहाल:मुख्य सड़क पर हुए गड्‌ढे, खुले पड़े नल जल लाइन के चैंबर, गिरकर चाेटिल हाे रहे लाेग

लहार19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

नगरीय क्षेत्र में मुख्य सड़क पर गड्ढे होने से आवागमन करने वालों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जबकि नल जल पाइप लाइन के चैंबर खुले पड़े होने से दुर्घटनाएं घटित हो रही हैं। नगर में कई जगह बारिश के दौरान जलभराव की समस्या उपज रही है। लंबे समय से चल रही इन समस्याओं का निदान नहीं कराए जाने से नागरिकों में आक्रोश पनप रहा है। यहां बता दें नगर के बीचोंबीच के मुख्य मार्ग पर कई गड्ढे हो गए हैं।

सड़क क्षतिग्रस्त होने के बाद दुरुस्त कराई जाना चाहिए लेकिन ऐसा नहीं किया गया है। इस बजह से आवागमन करने वालों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। क्षतिग्रस्त सड़क को एसडीएम बंगले और पुलिस थाना के सामने देखा जा सकता है। सड़क का निर्माण न हो तो कम से कम पेचवर्क हो जाए तब भी आवागमन करने वालों की परेशानी हो सकती है। लेकिन अब तक इसके लिए कोई कार्ययोजना नहीं बनाई गई है। इसी प्रकार नलजल लाइन के चैंबर खुले पड़े हुए हैं। इनमें कभी बाइक घुस जाती है तो कभी कार का पहिया।

ऐसे में लोगों के दुर्घटनाग्रस्त होने के साथ ही वाहनों में टूटफूट हाे रही है। यह समस्याएं काफी समय से बनी हुई हैं लेकिन अब तक इनके समाधान कराने की पहल नहीं किए जाने से नगरवासियों में आक्रोश व्याप्त होता जा रहा है। लोगों का कहना है कि संबंधित महकमों के अधिकारीगण संभवत: किसी बड़ी दुर्घटना घटित होने की बाट जोह रहे हैं इसके बाद भी इन समस्याओं का निदान कराया जाएगा।

जलभराव से भी जूझ रहे लोग
मुख्य बाजार और इसे इर्दगिर्द की गलियों में बारिश के दौरान जलभराव हो जाता है। यह समस्या नाले का निर्माण ऊंचा होने की बजह से बनी हुई है। इस समस्या की ओर नागरिकों द्वारा कई बार नगरीय निकाय के अधिकारियों का ध्यानाकर्षित कराया गया है लेकिन इसके लिए अब तक कोई योजना नहीं बनाई गई है। लोगों का कहना है कि इस समस्या का समाधान जलभराव वाले स्थानों पर ऊंचाई देकर हल किया जा सकता है लेकिन ऐसा नहीं किया जा रहा है।

इन स्थानों पर खुले पड़े चैंबर
नलजल पाइप लाइन के बॉल खोलने और बंद करने के लिए रामसनेही श्रीवास्तव के मकान के बगल में तथा स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के शाखा कार्यालय के सामने चैंबर बने हुए हैं। इनके खुले पड़े हाेने से आएदिन दुर्घटनाएं घटित हो रही हैं लेकिन इनके बंद कराए जाने की कोई योजना नहीं बनाई गई है। विपिन बिहारी, राजू चौहान, अमित कुमार, विनय झा का कहना है कि इनके ऊपर पटिया रखवाई जा सकती है और बॉल खोलने बंद करने के लिए इसमें छेद कराया जा सकता है।

टेंडर हाे गया, जल्द शुरू हाेगा काम
"नल जल लाइन के चेंबरों को बंद किए जाने के लिए टेंडर हो गया है जल्द ही काम शुरू हो जाएगा। जहां तक मुख्य रोड के गड्ढों का प्रश्न है तो यह कार्य हाइवे की देखरेख करने वालों का है।"
-महेंद्र सिंह राजावत, प्रभारी सीएमओ, नगर पालिका परिषद, लहार

खबरें और भी हैं...