पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पटवारियोें पर कार्रवाई:2 पटवारी निलंबित, 18 को नोटिस, अच्छा काम करने पर 20 को प्रशंसा पत्र मिलेगा

भिंड14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कलेक्टर ने दी चेतावनी- दायित्वों के निर्वहन में कोताही बिलकुल बर्दाश्त नहीं होगी

कलेक्टर डॉ सतीश कुमार एस ने आज लहार नगर परिषद कार्यालय में लहार, मिहोना एवं रौन क्षेत्र के पटवारियों के कामकाज की समीक्षा की। लहार तहसील के रमपुरा व रौन तहसील के पड़ोरा हल्का के पटवारी का संतोषप्रद न पाए जाने पर तत्काल प्रभाव से निलंबित करने के निर्देश दिए गए। इसके साथ ही बेहतर कामकाज करने वाले पटवारियों की प्रशंसा भी की गई। इस मौके पर लहार एसडीएम आरबी प्रजापति के साथ एसएलआर एवं तहसीलदार उपस्थित थे।

कलेक्टर ने उपस्थित पटवारियों की तहसीलवार आरसीएमएस, सीएम किसान, पीएम किसान, सीएम हेल्पलाइन, राजस्व वसूली सीमांकन आदि बिंदुओं पर विस्तृत समीक्षा की। लहार तहसील के रमपुरा हल्का के पटवारी हेमंत शर्मा व रौन तहसील के पड़ोरा हल्का के पटवारी सुरेंद्र भदौरिया के कामकाज में गड़बड़ी पाए जाने पर तत्काल प्रभाव से निलंबित करने निर्देश दिए गए। इसी के साथ तीनों तहसीलों में अच्छा कार्य न करने वाले 18 पटवारियों को कारण बताओ नोटिस जारी करने एवं अच्छा कार्य करने वाले 20 पटवारियों को प्रशंसा पत्र देने के निर्देश बैठक में संबंधित अधिकारी को दिए।

वैसपुरा सेवा सहकारी संस्था खरीद केंद्र का किया अवलोकन
कलेक्टर ने वैसपुरा सेवा सहकारी संस्था के समर्थन मूल्य खरीद केंद्र का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने उपार्जन के लिए की गई व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इसके साथ ही उन्होंने खरीदी केंद्र पर कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने भी निर्देश दिए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें