पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कलेक्टर ने पटवारियों की क्लास ली:2 पटवारी सस्पेंड, 18 को नोटिस थमा कर बोले- काम में लापरवाही की तो होगी कार्रवाई

भिंड6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पटवारियों की बैठक लेते हुए कलेक्टर। - Dainik Bhaskar
पटवारियों की बैठक लेते हुए कलेक्टर।
  • लहार, रौन व मिहोना ब्लॉक के पटवारियों की ली बैठक
  • उत्कृष्ट काम करने वाले 20 को मिलेगा प्रशंसा पत्र

कलेक्टर डॉ. सतीश कुमार एस बुधवार को लहार पहुंचे। यहां नगर पंचायत परिषद के भवन में लहार, मिहोना व रौन क्षेत्र के पटवारियों की बैठक ली। उन्होंने पटवारियों को फटकार लगाई। पटवारियों को बताया कि राजस्व वसूली में जिला पिछड़ रहा है। किसानों की समस्याओं का समाधान नहीं हो रहा।

बैठक के दौरान कलेक्टर लापरवाही पटवारियों की लिस्ट लेकर आए थे। इसी दौरान दो पटवारी लहार तहसील के रमपुरा हल्का के पटवारी हेमन्त शर्मा, रौन तहसील के पड़ोरा हल्का के पटवारी सुरेंद्र भदौरिया को खड़ा किया। दोनों से पूछा कि आप लोगों के पीएम किसान सम्मान निधि और सीएम सम्मान निधि कम है। ऐसा क्यों? सवाल पर दोनों ही पटवारी संतोषजनक जवाब न देकर बगलें झांकने लगे। तत्काल दोनों को निलंबन के आदेश जारी कर दिए।

इसी दौरान उन्होंने 18 पटवारियों के बैठक में एक-एक करके नाम लिए और उनकी गलतियां गिनाईं। इनको नोटिस दिए जाते हैं। इसके बाद पटवारियों को कार्यप्रणाली में सुधार करने, काश्तकारों की समस्या का समय सीमा में निराकरण करने की बात कही।

पहले एक-एक से नाम लेकर गलतियां गिनाना शुरू कीं। इस दौरान 20 पटवारियों द्वारा बेहतर कार्य किए जाने पर सम्मान पत्र दिए जाने की भी कही। बैठक में लहार एसडीएम आर वी प्रजापति व एसएलआर, तहसीलदार उपस्थित थे।

बैशपुरा खरीदी केन्द्र का निरीक्षण

कलेक्टर ने सेवा सहकारी संस्था बैशपुरा लहार खरीदी केंद्र का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने उपार्जन के लिए व्यवस्था का जायजा लिया। उन्होंने खरीदी केंद्र पर कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना भी दिए निर्देश। किसानों को खरीद के दौरान समस्या न होने की बात कही।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

और पढ़ें