पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मेहगांव और गोहद में नहीं हुई बारिश:भिंड शहर में 3 मिमी और मिहोना में 40 मिमी बारिश

भिंड7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
शहर में बारिश से बचने के लिए दौड़कर जाते लोग। - Dainik Bhaskar
शहर में बारिश से बचने के लिए दौड़कर जाते लोग।

ग्वालियर चंबल संभाग के ऊपर से होकर गुजर रही टर्फ लाइन के कारण जिले पर मानसून मेहरबान है। बुधवार की सुबह 11.30 बजे से 12 बजे तक शहर में झमाझम बारिश हुई, जिससे मौसम जहां सुहावना हो गया। वहीं जलभराव की समस्या से लोगों को रोना भी आ गया। वहीं एक दिन पहले मंगलवार को भी शहर में रिमझिम बारिश हुई। मौसम विभाग की माने तो अगले दो दिनों तक मौसम इसी प्रकार का रहेगा।

जिले में मानसून देरी से भले ही आया । लेकिन पिछले तीन दिनों से मेहरबान खूब हुआ है। जुलाई के महीने में अप्रैल जैसी गर्मी से बेहाल हो रहे लोग अब खुश नजर आ रहे हैं। वहीं किसान भी खरीफ सीजन की बोवनी की तैयारियों में जुट गया है। स्थिति यह है कि चार दिन पहले तक पिछले साल की बारिश की तुलना इस साल की बारिश जो पीछे चल रही थी वह अब 34 मिलीमीटर आगे निकल आई है। वहीं मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि गुरुवार को बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है, जिससे अगले दो दिन ओर जिले में मानसून सक्रिय रह सकता है।

भू- अभिलेख विभाग के रिकार्ड के अनुसार मंगलवार की दोपहर रौन और मिहोना में अच्छी बारिश हुई है। मौसम विशेषज्ञों ने मिहोना में 40 मिलीमीटर बारिश का रिकॉर्ड दर्ज किया है। इसके अलावा लहार में 12 मिलीमीटर, अटेर-12 मिली मीटर और गोरमी-13 मिली मीटर में बारिश का रिकॉर्ड दर्ज किया गया। वहीं, भिंड में हल्की बूंदाबांदी के साथ 3 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। इसके अलावा मेहगांव और गोहद कस्बे में बारिश का रिकॉर्ड शून्य रहा। यहां बादल बिन बरसे लौट गए।

खबरें और भी हैं...